अमेरिका के दक्षिणी डकोटा में आसमान का रंग अचानक हुआ हरा, तस्वीरों में दिखा हॉलीवुड मूवी जैसा दृश्य

Photo - Twitter
Last Updated: गुरुवार, 7 जुलाई 2022 (17:44 IST)
हमें फॉलो करें
अमेरिका। अमेरिका के दक्षिणी डकोटा के आस-पास के शहरों में आसमान का रंग अचानक हरा दिखाई देने लगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ इसके पहले कभी नहीं देखा। मौसम विशेषज्ञों ने इसका कारण दक्षिणपूर्वी अमेरिका के खराब मौसम की वजह से आने वाले दबाव को बताया है।


सोशल मीडिया पर शेयर की गई फोटोज में देखकर किसी को भी आश्चर्य होने लगेगा। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि आज 'The Wizard of Oz' और 'Stranger Things' जैसी फिल्मों के सेट को असल जिंदगी में देखने का मौका मिला। कहा जा रहा है कि घटना के दौरान 90 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चली थी।

बुधवार सुबह से ही अमेरिका के हरे आसमान की तस्वीरें दुनियाभर में वायरल होने लगी थी। इनमे एक वीडियो भी शेयर किया गया था, जिसमें बादलों की स्थिति साफ दिखाई दे रही थी। इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में अमेरिका की नेशनल वेदर सर्विसेज (NWS) के एक विशेषज्ञ ने कहा कि अगर सूरज की लाल रोशनी दिन के अंत में पानी के स्रोतों या बर्फ के पहाड़ों से टकरा जाती है तो आंधी तूफान लाने वाले बादलों का रंग हरा हो सकता है।
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को दक्षिणी डकोटा के साथ-साथ नेब्रास्का और आयोवा के कुछ हिस्सों को तूफान ने प्रभावित किया था। इससे हजारों घरों की बिजली भी चली गई थी। इसी के कुछ घंटों बाद आसमान का रंग हरा पड़ गया। करीब 3 घंटों तक चले इस तूफान से कितना नुकसान हुआ, यह अभी स्पष्ट नहीं है।




और भी पढ़ें :