रूसी राजदूत बोले, तालिबान के तहत काबुल में स्थिति गनी सरकार की तुलना में 'बेहतर'

Last Updated: बुधवार, 18 अगस्त 2021 (18:04 IST)
हमें फॉलो करें
मॉस्को। रूस ने कहा है कि के तहत काबुल में स्थिति अशरफ गनी के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान सरकार की तुलना में 'बेहतर' है। अफगानिस्तान में दिमित्री झिरनोव के हवाले से मॉस्को के 'एखो मोस्किवी' रेडियो स्टेशन ने सोमवार को यह जानकारी दी।
ALSO READ:

तालिबान ने अलकायदा और टीटीपी से जुड़े 2300 खूंखार आतंकियों को किया रिहा

अमेरिका समर्थित अशरफ गनी सरकार के अचानक पतन के बाद तालिबान ने रविवार को काबुल पर कब्जा कर लिया जिसके बाद राष्ट्रपति को देश छोड़कर जाना पड़ा। रेडियो स्टेशन ने झिरनोव के हवाले से बताया कि मैं काबुल पर उनके नियंत्रण के पहले दिन से उन्हें आंकता हूं। प्रभाव अच्छे हैं। काबुल में स्थिति अब (तालिबान के तहत) अशरफ गनी की तुलना में बेहतर है।


वरिष्ठ राजनयिक के अनुसार काबुल में प्रवेश करते समय तालिबान निहत्थे थे। इसके अलावा उन्होंने तुरंत विदेशी राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का वादा किया। झिरनोव ने कहा कि सोमवार सुबह तालिबान ने लोगों को हॉटलाइन फोन दिए कि अगर लुटेरों, अपराधियों या डाकुओं द्वारा हमला किया जाता है तो वे तालिबान को बुला सकते हैं।

खबर में कहा गया है कि रूसी राजदूत के अनुसार काबुल में स्थिति 'शांत और अच्छी' है। रूस के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एक में कहा था कि मॉस्को ने रूसी राजनयिक मिशनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काबुल के नए अधिकारियों के साथ कामकाजी संपर्क स्थापित किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :