अब ऋषि सुनक पर लगा 'तख्तापलट' का आरोप, जॉनसन की वफादार ने साधा निशाना

पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (20:17 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन। ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के प्रति निष्ठावान और उनके उत्ताधिकारी के रूप में विदेशमंत्री जिल ट्रूस की समर्थक नादिन डोरिस ने बृहस्पतिवार को पर जॉनसन के खिलाफ ‘क्रूर तख्तापलट’ करने का आरोप लगाया है।

ब्रिटेन की संस्कृति मंत्री डोरिस ने पहले सुनक पर मंहगे कपड़े पहनने के लिए हमला किया था, जिसके बाद वह निशाने पर आई थीं। उनकी इस आलोचना का मकसद सुनक को इस तरह पेश करना था कि वह आम लोगों जैसे नहीं हैं क्योंकि ब्रिटेन की जनता बड़े पैमाने पर अपने रोजमर्रा के खर्चों को लेकर संकट से जूझ रही है।

उन्होंने बीबीसी से कहा कि यह निर्णय के बारे में है और यह इस बारे में है कि मतदाता किससे खुद को जोड़ सकते हैं और कौन उनके जीवन को समझ सकता है।
उन्होंने आरोप लगाया कि मैं इस बात से बहुत निराश हूं कि बोरिस जॉनसन को क्रूर तख्तापलट के जरिए हटाया गया है जिसकी अगुवाई मुख्यत: ऋषि सुनक ने की।

भारतीय-ब्रिटश पूर्व मंत्री सुनक प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं और इस दौरान सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी) की दौलत का हवाला दिया जा रहा है। सुनक ने टीवी पर प्रसारित चर्चा के दौरान इस बात का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है जो उनके सास-ससुर ने इंफोसिस से हासिल किया है।
उन्होंने कहा कि मेरे ससुर जब आए थे तो उनके पास सपने के सिवाए कुछ नहीं था और उनके पास कुछ 100 पाउंड थे, जो मेरी सास ने उन्हें अपनी बचत से दिए थे और इसके बाद उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी, सम्मानित, कामयाब कंपनियों में से एक बनाई जिसमें यहां ब्रिटेन में हजार लोग काम करते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :