शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. PM Modi selfie with Italy PM Giorgia meloni
Written By
Last Modified: शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (07:40 IST)

इटली की PM मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ ली सेल्फी, कहा- हम अच्छे दोस्त

modi with meloni
PM Modi in COP 28 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को दुबई में इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। इस दौरान मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि हम अच्छे दोस्त हैं। 
 
उन्होंने फोटो साझा करते हुए लिखा '#Melodi' जिसमें मेल का अर्थ मेलोनी तो वहीं ओदी का अर्थ- मोदी है। कैप्शन में उन्होंने लिखा COP28 में अच्छे दोस्त। सेल्फी में दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं।
 
इससे पहले पीएम मोदी ने X हैंडल पर मेलोनी के साथ तस्वीर शेयर कर पोस्ट में कहा था, 'COP28 समिट से इतर इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की। स्थायी और समृद्ध भविष्य के लिए भारत और इटली के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आशा करते हैं।
 
उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी COP-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई आए हुए हैं। उन्होंने यहां संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी28) के दूसरे दिन कई उच्च स्तरीय कार्यक्रमों में भाग लेते हुए कहा कि विकसित देशों को 2050 से पहले अपने कार्बन उत्सर्जन में पूरी तरह से कमी लानी चाहिए और सभी विकासशील देशों को वैश्विक कार्बन बजट में उनका उचित हिस्सा देना चाहिए।
 
उन्होंने विभिन्न देशों से सीओपी28 में विकासशील और गरीब देशों को जलवायु परिवर्तन से निपटने में मदद करने के लिए वित्तपोषण पर ठोस कदम उठाने का भी आग्रह किया।
Edited by : Nrapendra Gupta 
 
ये भी पढ़ें
IMD ने बताया, दिसंबर में कैसा रहेगा देश में तापमान?