शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. PM Modi gifts for Kamala Harris and Quad leaders
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 24 सितम्बर 2021 (16:01 IST)

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को दिया यह स्पेशल गिफ्ट, राष्‍ट्रपति बाइडन को क्या देंगे तोहफा...

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को दिया यह स्पेशल गिफ्ट, राष्‍ट्रपति बाइडन को क्या देंगे तोहफा... - PM Modi gifts for Kamala Harris and Quad leaders
वॉशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर खास उपहार लेकर पहुंचे हैं। उन्होंने गुरुवार रात कमला हैरिस और क्वाड देशों से जुड़े नेताओं से मुलाकात के दौरान उन्हें स्पेशल गिफ्ट दिए। अब सबकी नजर इस बात पर लगी हुई है कि वे अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन को क्या तोहफा देंगे।
पीएम मोदी ने कमला हैरिस से मुलाकात के दौरान उन्हें जो तोहफा दिया वो उनके लिए बेहद यादगार रहा। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने कमला हैरिस को उनके नाना की सरकारी नियुक्तियों और सेवानिवृत्ति से जुड़ी गजट अधिसूचना के दस्तावेज लकड़ी की फ्रेम में भेंट किए।
 
उल्लेखनीय है कि कमला हैरिस के नाना पीवी गोपालन भारत सरकार के केंद्रीय सचिवालय सेवाओं में नियुक्त हुए थे और बाद में संयुक्त सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए।
 
पीएम मोदी ने कमला हैरिस को वाराणसी की प्रसिद्ध गुलाबी मीनाकारी से बनी शतरंज भी भेंट की। चांदी से बने मोहरों वाली इस शतरंज में बहुत सुंदर मीनाकारी की गई है। 
 
नरेंद्र मोदी ने जापानी पीएम को तोहफे में चंदन पर बने भगवान बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को पीएम मोदी ने वाराणसी की गुलाबी मीनाकारी से बना चांदी का जहाज दिया। 
 
ये भी पढ़ें
केंद्र जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में नहीं, सरकार ने दिया स्पष्टीकरण