बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Imran Khan's party will sit in opposition in Parliament
Last Updated : शनिवार, 17 फ़रवरी 2024 (12:11 IST)

Pakistan: संसद में विपक्ष में बैठेगी इमरान खान की पार्टी, चुनावी धांधली के खिलाफ करेगी प्रदर्शन

पीटीआई ने धांधली को लेकर श्वेत पत्र जारी किया

Pakistan: संसद में विपक्ष में बैठेगी इमरान खान की पार्टी, चुनावी धांधली के खिलाफ करेगी प्रदर्शन - Imran Khan's party will sit in opposition in Parliament
Pakistan News: जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी ने अपनी अगली सरकार बनाने के प्रयास विफल होने के बाद संसद में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है। पाकिस्तान (Pakistan) में 8 फरवरी को हुए चुनावों में किसी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों ने संघीय सरकार बनाने के प्रयास तेज कर दिए हैं।

 
खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव परिणामों में दबदबा बनाए रखा जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्याबल होने का दावा किया, क्योंकि चुनाव के बाद कुछ निर्दलीय सांसद नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए हैं।

 
तो पीटीआई सबसे बड़ा दल होता : पीटीआई के नेता बैरिस्टर मुहम्मद अली सैफ ने इस्लामाबाद में शुक्रवार को घोषणा की कि खान के निर्देशों के बाद पार्टी ने केंद्र के साथ-साथ पंजाब जैसे प्रमुख प्रांत में विपक्ष में बैठने का फैसला किया है। इस्लामाबाद में कौमी वतन पार्टी के साथ बैठक के बाद शुक्रवार रात मीडिया से सैफ ने कहा कि इस हकीकत के बावजूद हमने विपक्ष में बैठने का फैसला किया कि अगर हमें हमारे वोटों के मुताबिक सीटें मिलतीं और नतीजे नहीं बदले होते तो शायद आज हम 180 सीटों के साथ केंद्र की सत्ता में होते। हमारे पास इस बात के सबूत हैं कि हमारे उम्मीदवार जीते हैं।
 
पार्टी ने कथित धांधली के खिलाफ शुक्रवार को एक श्वेत पत्र भी जारी किया और शनिवार से अपना विरोध प्रदर्शन शुरू करने का फैसला किया है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
भाजपा के ऑफर के बाद दिल्ली दौरे पर कमलनाथ, MP में राहुल की यात्रा से पहले कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका?