इमरान के फेसबुक से क्‍यों गायब हो गया था ब्‍लू टि‍क का न‍िशान?

imran khan
Last Updated: रविवार, 10 मई 2020 (14:54 IST)
पाक‍िस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के फेसबुक से अचानक ब्लू टिक का न‍िशान गायब हो गया था। जैसे ही यह खबर सोशल मीड‍िया में आई, वैसे ही इसे लेकर जमकर चर्चा शुरु हो गई थी।
दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट से पाकि‍स्‍तानी पीएम के ऑफिशल फेसबुक पेज को वेरिफाई करने के लिए दिया गया ब्लू टिक गायब हो गया था। शनिवार को इस पर सोशल मीडिया यूजर्स की नजर पड़ी तो हंगामा मच गया।

क‍िसी ने कहा क‍ि पाक‍िस्‍तान में तख्‍ता पलट हो गया है। तो क‍िसी कुछ और अंदाजा लगाया। इसे लेकर तरह-तरह के तर्क द‍िए गए। इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। हालांकि बाद में ब्लू टिक वापस नजर आने लगा। ऐसा कहा जा रहा है कि यह कोई तकनीकी दिक्कत थी, ज‍िसे बाद में सुधार ल‍िया गया।
imran khan

सोशल मीडिया को वॉच करने वाली एक बहुराष्‍ट्रीय पीआर कंपनी बीसीडब्‍ल्‍यू ने कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट जारी की थी। इस र‍िपोर्ट में बताया गया था क‍ि दुनिया का कौन सा नेता फेसबुक पर कितना लोकप्र‍िय या चर्चित है। इसमें इमरान खान सबसे ज्यादा इंगेजमेंट की लिस्ट में शामिल थे। र‍िपोर्ट के मुताबि‍क इमरान ने 71 इंटरैक्शन किए थे और उनका इंटरैक्शन रेट 0.18% था।

इसी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फेसबुक का खूब इस्‍तेमाल किया था। पीएम मोदी फेसबुक पर दुनियाभर के नेताओं में सबसे ज्‍यादा पॉपुलर है। नरेंद्र मोदी के निजी पेज को 4 करोड़ 47 लाख लोगों ने लाइक किया है। वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय के फेसबुक पेज को एक करोड़ 37 लाख लोगों ने लाइक किया है।

ऐसे में पाक‍िस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान के अकांउट से ब्‍लू टि‍क गायब हो जाना बेहद चौंकाने वाला था।



और भी पढ़ें :