आत्‍मघाती हमले में हक्कानी नेटवर्क का कमांडर ढेर, इस्लामिक स्टेट पर शक

Last Updated: बुधवार, 3 नवंबर 2021 (09:43 IST)
हमें फॉलो करें
काबुल। तालिबान राज के आने के बाद अफगानिस्तान में खूनखराबा और भी बढ़ गया है। पाकिस्‍तान के पालतू आतंकी संगठन हक्‍कानी नेटवर्क को सबसे बड़ा झटका लगा है। खबर है कि तालिबान सरकार में गृहमंत्री बने हक्‍कानी नेटवर्क के मुखिया सिराजुद्दीन हक्‍कानी के मुख्‍य सैन्‍य रणनीतिकार और काबुल के हमदुल्ला मुखलिस की एक भीषण आत्‍मघाती हमले में हो गई है।

काबुल पर कब्‍जे के बाद हमदुल्‍ला ही सबसे पहले राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के कार्यालय में घुसा था। गनी की कुर्सी पर बैठे मौलवी हमदुल्ला मुखलिस की तस्‍वीरें वायरल हो गई थीं। काबुल में मंगलवार को हुए 2 जोरदार बम धमाकों और फायरिंग की घटनाओं में अब तक कम से कम 25 लोग मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि हमदुल्‍ला तालिबान की स्‍पेशल फोर्स बद्री ब्रिगेड का कमांडर भी था। इसी ब्रिगेड को काबुल में सुरक्षा का जिम्‍मा दिया गया है।
तालिबानी कमांडर की मौत से हक्‍कानी नेटवर्क को बहुत बड़ा झटका लगा है। इससे पहले हमदुल्‍ला पाकटिका और खोश्‍त प्रांतों में तालिबान का शैडो गवर्नर रह चुका था। अभी तक इस हमले की किसी गुट ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है कि इस आत्‍मघाती हमले को आईएसआईएस के संगठन के आतंकियों ने अंजाम दिया है।



और भी पढ़ें :