J&K: पाक आतंकवादियों से संबंध के आरोप में एक व्यक्ति पुंछ में गिरफ्तार

Last Updated: बुधवार, 3 नवंबर 2021 (00:01 IST)
जम्मू। जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के आतंकवादियों के साथ कथित संबंधों के मामले में एक व्यक्ति को किया गया। जिले के वन क्षेत्र में चल रहे तलाशी अभियान के सिलसिले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए एक दर्जन लोगों में वह व्यक्ति शामिल था। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि भट्टी दुर्रियां निवासी आरोपी यासिर अराफात उन 3 संदिग्धों में शामिल है जिन्हें पुलिस ने नेपाल से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, जब वे 25 अक्टूबर को देश से भागने की कोशिश कर रहे थे। इसके अलावा 2 महिलाओं सहित 10 लोगों को पूर्व में भट्टी दुर्रियां जंगल में ऑपरेशन के दौरान पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि पुंछ में सुरनकोट जंगल और राजौरी जिले के थानामंडी के पास मेंढर के भट्टी दुर्रियां जंगल में आतंकवादियों के एक समूह को तलाशने का अभियान मंगलवार को 23वें दिन में प्रवेश कर गया।
एक जूनियर कमीशंड अधिकारी सहित 5 सैनिकों के मारे जाने के बाद 11 अक्टूबर को सुरनकोट जंगल में ऑपरेशन शुरू हुआ और बाद में भाग रहे आतंकवादियों को ढेर करने के लिए अभियान मेंढर तक बढ़ा दिया गया। मेंढर में 14 अक्टूबर को एक और मुठभेड़ हुई जिसमें 1 अन्य जेसीओ सहित 4 सैनिक शहीद हो गए।

अधिकारियों ने अधिक विवरण दिए बिना बताया कि अराफात से पूछताछ में पाकिस्तानी आतंकवादी जिया मुस्तफा के साथ उसके संबंधों का पता चला। अराफात को नेपाल के काठमांडू से एक पुलिस दल ने गुलहुट्टा-मेंढर के मोहम्मद नूर और भट्टी दुर्रियां के मोहम्मद राशिद के साथ हिरासत में लिया था, जब वे सऊदी अरब जा रहे थे। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को सहायता प्रदान करने के लिए हिरासत में लिए गए कुछ और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है, जबकि निर्दोष पाए गए लोगों को रिहा कर दिया गया है।



और भी पढ़ें :