इमरान के मंत्री ने फिर दी युद्ध की धमकी, बोले- अब भारत के खिलाफ होगी आखिरी लड़ाई

पुनः संशोधित गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (08:34 IST)
इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है। हर जगह मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान के मंत्रियों की गीदड़भभकियां देना जारी है। पाकिस्तान के नेता-मंत्री बौखलाहट में को युद्ध की धमकी दे रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनके मंत्री भी लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। ताजा मामला पाकिस्तान के रेल मंत्री का है। राशिद अहमद ने तो यह भी बता दिया कि दोनों देशों में कब जंग होगी। पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में राशिद ने कहा कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर या फिर नवंबर में जंग होगी और यह आखिरी लड़ाई होगी।
ALSO READ:
Article 370 : कश्मीर पर पाकिस्तान की एक और नापाक चाल, CM खट्टर के बयान को UN में बनाया सबूत
राशिद का धमकी वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में शेख राशिद अहमद मीडिया को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि कश्मीर के लिए अब निर्णायक वक्त आ गया है। उन्होंने यह भी कहा है कि दोनों देशों के बीच यह आखिरी लड़ाई साबित होगी। उन्होंने लोगों से कश्मीरियों का समर्थन करने को भी कहा। गौर करने वाली बात यह है कि ये वहीं राशिद हैं जो पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले परमाणु परीक्षण से पहले केवल इसलिए भाग गए थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं परीक्षण के दौरान कोई गड़बड़ी न हो जाए।

पीएम इमरान ने भी दी थी धमकी : इससे पहले प्रधानमंत्री इमरान खान ने टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा था कि उनका देश कश्मीर को लेकर किसी भी हद तक जा सकता है। उन्होंने दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध की धमकी तक दे डाली थी और कहा था कि इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा।
राहुल के बाद खट्टर के बयान को बनाया सबूत : पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र (UN) को पत्र लिखकर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया है। पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन माजरी ने कश्मीर में भारत पर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को पत्र लिखा। पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (manohar lal khattar) की 'कश्मीरी लड़कियां' वाले बयान का भी जिक्र इसमें किया है। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :