1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. ex Pak PM arrest warrent against Imran Khan
Written By
Last Updated: रविवार, 2 अक्टूबर 2022 (08:39 IST)

पाकिस्तान की राजनीति में नया बवाल, जानिए क्यों जारी हुआ इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट?

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के एक मजिस्ट्रेट ने एक महिला न्यायाधीश को धमकाने के मामले में शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कहा जा रहा है कि इमरान को इस मामले में जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है।

इमरान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट को लेकर उनके समर्थक भड़क गए। इस्लामाबाद, कराची, लाहौर आदि सभी पाकिस्तानी शहरों में इमरान समर्थकों ने सड़कों पर जमकर हंगामा किया।
 
उल्लेखनीय है कि 20 अगस्त को एक रैली को संबोधित करते हुए खान ने अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश, ज़ेबा चौधरी के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी।
 
इसके बाद, पूर्व प्रधानमंत्री खान के खिलाफ राजधानी के मारगल्ला थाने में एक मामला दर्ज किया गया। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने उनके विरूद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू की थी। उक्त मामले में, एक स्थानीय मजिस्ट्रेट ने पुलिस के अनुरोध पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
 
पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख पर पहले, आतंकवाद से संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के निर्देश पर आरोप हटा दिए गए थे और मामले को आतंकवाद निरोधक अदालत से सामान्य सत्र अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया था।
Edited by : Nrapendra Gupta (एजेंसियां)
ये भी पढ़ें
पीएम मोदी ने बताया क्यों खास है इस बार की गांधी जयंती, शेयर किया वीडियो