बोरिस जॉनसन और प्रीति पटेल ने की लंदन के मंदिर में दिवाली की पूजा

पुनः संशोधित सोमवार, 8 नवंबर 2021 (23:28 IST)
हमें फॉलो करें
लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और भारतीय मूल की उनकी कैबिनेट मंत्री ने स्थित विश्व प्रसिद्ध नेसडेन में दिवाली की पूजा-अर्चना की।
जॉनसन और पटेल रविवार को बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर गए और पत्थर से निर्मित इस मंदिर के परिसर का दौरा करने के बाद भगवान का अभिषेक किया। जॉनसन को उनके एक वर्षीय बेटे विल्फ्रेड के लिए उपहार भी भेंट किए गए। जॉनसन ने कहा कि वह अगली बार अपने बेटे को मंदिर लाएंगे।

जॉनसन ने कहा, मैं यहां कई बार आया हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं यहां कभी ऐसे समय में रहा हूं जब नेसडेन मंदिर पूरे लंदन समुदाय के जीवन के लिए इतना केंद्रीय रहा है। यहां ब्रिटेन के हिंदू समुदाय के सभी लोगों को दीपावली और नववर्ष की शुभकामनाएं।

उन्होंने और पटेल ने मंदिर के आंतरिक गर्भगृह के केंद्रीय मंदिर में फलों की एक टोकरी चढ़ाई। दोनों ने मंदिर की शानदार वास्तुकला को निहारते हुए कुछ समय बिताया और अन्नकूट भी देखा। पटेल ने कहा, प्रधानमंत्री और मैं धार्मिक समारोहों में शामिल होते रहे हैं और हमने अभिषेक में भी हिस्सा लिया है।

पटेल ने कहा, मंदिर स्थानीय समुदाय में हर एक गतिविधि में सबसे आगे रहा है, यह राष्ट्रीय संकट के समय भी रहा है, जो निश्चित रूप से महामारी थी। उनका इशारा कोविड-19 टीकाकरण और दान प्रयासों से संबंधित मंदिर के कार्यों के संदर्भ में था।(भाषा)



और भी पढ़ें :