1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. 1.80 lakh Coronavirus cases in 1 day in France
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (14:12 IST)

Corona ने बिगाड़ी यूरोप की 'सेहत', फ्रांस में 1 दिन में 1.80 लाख केस

कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच यूरोप में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फ्रांस में एक दिन में 1 लाख 79 हजार 807 केस दर्ज किए गए हैं। 
 
हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि छुट्टियों के दौरान रिपोर्टिंग कि देरी के कारण एक दिन में संक्रमण के इतने केस देखे गए हैं। फ्रांस ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच नए साल के उत्सव पर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। 3 जनवरी से सभी लोगों को घर से काम करने के लिए कहा गया है तथा इंडोर कार्यक्रम के लिए सिर्फ 2000 लोगों की संख्या को सीमित किया गया है। हालांकि फ्रांस के प्रधानमंत्री जीएन कास्टेक्स ने नए साल पर कर्फ्यू की घोषणा नहीं की है।
 
फ्रांस स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण के 1600 से अधिक मरीजों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है। यूरोप में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले को देखते हुए कई देशों ने पहले ही कोविड प्रतिबंध लगा दिए हैं। 
ब्रिटेन भी रिकॉर्ड केस : फ्रांस के साथ ही इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन जैसे देशों का भी कोरोना से बुरा हाल है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जर्मनी तथा ग्रीस ने अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं। 
 
दूसरी ओर ब्रिटेन में भी स्थिति अच्छी नहीं है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 1,29,471 मामले सामने आए हैं। इसमें उत्तरी आयरलैंड और स्कॉटलैंड का डेटा नहीं शामिल है। ब्रिटेन में 24 दिसंबर को भी सबसे अधिक 1,22,186 केस सामने आए थे। 
 
पाबंदियां लगना शुरू : जानकारी के मुताबिक यूरोपीय देशों में पब, जिम आदि एक बार फिर बंद किए जा रहे हैं। रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा रहा है। आने वाले समय में लॉकडाउन की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा रहा है। लोगों की इम्युनिटी बनी रहे इसके लिए वैक्सीन की तीसरी डोज लगना भी शुरू हो गई है। 
 
ये भी पढ़ें
गोवा में न्यू ईयर कार्यक्रमों पर सरकार की नजर, कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीनेशन अनिवार्य