26 इंच कमर चाहिए, तो डाइट में शामिल कीजिए ये 5 चीजें

Eat 5 things and get 26 inch waist
क्या आप नहीं चाहती कि आपकी भी पतली और छरहरी हो? अगर हां तो हम बता रहे हैं ऐसी 5 चीजों के बारे में जिन्हें रोजाना की में शामिल करके आपको 26 इंच की कमर पाने में मदद मिलेगी हालांकि इसके साथ ही उचीत भी करना होगा। तो चलिए जानते हैं वे कौन सी 5 चीजें है जो 26 इंच की कमर पाने में मदद कर सकती हैं -


तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट और पोटैशियम अच्छी मात्रा में होता है। इसे रोजाना खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती और यह पेट में सूजन नहीं होने देता। जिससे की आपको पतली कमर पाने में सहयता मिलती है।



होलमील ब्रेड कई सारे अनाज के मिश्रण से तैयार कि जाती है। इसलिए इसमें सफेद ब्रेड की तुलना में चार गुणा ज्यादा फाइबर, तीन गुना ज्यादा जिंक और दोगुना ज्यादा आयरन होता है। इसे खाने पर इसमें पाया जाने वाला कार्बोहाइड्रेट धीरे-धीरे टूटता है, इसलिए शरीर में अचानक शुगल का स्तर नहीं बढ़ता और बहुत देर तक पेट भरा-भरा लगता है जिसकी वजह से आप ऑवरइटिंग करने से बचे रहते है और पतली कमर पाने में सहयता मिलती है।

3 मिसो -

मोटापे की बड़ी वजहों में एक है का ठीक से काम न करना। इसके लिए आप एसी चीजें खा सकते
हैं जिससे पाचन तंत्र ठीक रहे, उन्हीं में से एक है मिसो, जिसे सोयबीन को फर्मनेट कर के बनाया जाता है। इसमें गुड बैक्टीरिया होते है और ये पेट की ठीक रखने में मदद करता है।

4 फलियां और दालें -

फलियां व दालों में प्रोटीन होता है जो डायजेस्ट‍िव सिस्टम के लिए भी बेहद जरूरी होता है। रोजाना इन्हें खाकर भी पतली कमर पाई जा सकती है।


हाथी चक हालांकि बाजार में आसानी से नहीं मिलता। लेकिन ये कमर का साइज घटाने में ये बेहद कारगर होता है। इसमें कोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो पेट में एसिडिटी नहीं बनने देता। जिसकी वजह से पेट का पाचन ठीक रहता है और आपकी कमर पतली और छरहरी बनी रहती है।




और भी पढ़ें :