7 दिन में 7 पाउंड, अंडा खाने से कम होगा वजन

WD|
अंडा खाना सिर्फ शरीर में पोषक तत्वों की पूर्ति या गर्माहट पैदा करना ही नहीं बल्कि वजन घटाना भी है। जी हां, हैरान करने वाली बात तो है लेकिन सच भी है, कि अंडा खाने से आपको बढ़ता हुआ वजन कंट्रोल होने के साथ ही कम भी हो सकता है।यह न केवल आपके फास्ट फूड की आदत पर लगाम लगाएगा बल्कि आपके मेटाबॉलिज्म और फैट गलाने की प्रक्रिया को भी मदद करेगा। जानें 7 दिनों का

1  डाइट चार्ट के पहले दिन सुबह के नाश्ते में दो उबले हुए अंडे और कोई भी फल खाएं। आम, चीकू या केला छोड़कर आप कोई भी फल ले सकते हैं। इस दिन दोपहर के खाने में सिर्फ ब्राउन ब्रेड लेना है, वह भी दो या 3 से ज्यादा नहीं। और रात के खाने में भी आपको 2 उबले हुए अंडे लेना है।
2 डाइट चार्ट के दूसरे दिन आपको नाश्ता बिलकुल पहले दिन की तरह ही करना है और दोपहर के खाने में ब्राउन ब्रेड की संख्या कम करके, उसके साथ  कम कैलोरी वाला चीज स्लाइस और टमाटर ले सकते हैं। रात के खाने में दो उबले हुए अंडे काफी होंगे। 
3 तीसरे दिन भी नाश्ता उस प्रकार से करना है लेकिन दोपहर के खाने में परिवर्तन करते हुए ग्रीन सलाद और सिर्फ एक अंडा खाना है। इसके बाद रात के खाने में आप दो उबले हुए अंडे, संतरे या अनानास का जूस और सलाद ले सकते हैं।



और भी पढ़ें :