फिटनेस के लिए ये हेल्‍दी डायट लेते हैं बॉलीवुड के सबसे फिट एक्‍टर रितिक रोशन

WD| Last Updated: सोमवार, 13 जनवरी 2020 (14:42 IST)
सर्दियों के दिन चल रहे हैं, और हेल्‍दी रहने के लिए ये सबसे अच्‍छे दिन हैं। इन्‍हीं दिनों में व्‍यायाम करना बेहद फायदेमंद है, लेकिन एक्‍सरसाइज के दौरान सबसे जरुरी है अपनी का ध्‍यान रखना।
बॉलीवुड में सबसे फिट और हेल्‍दी एक्‍टर हैं रितिक रोशन। अपनी बॉडी और के जरिए उन्‍होंने बॉलीवुड में धूम मचा रखी है। लेकिन शायद ही आपको पता हो कि वे एक्‍सरसाइज तो करते ही है, लेकिन इससे ज्‍यादा ध्‍यान वो अपनी डायट पर देते हैं। शायद इसीलिए वे 46 की उम्र में भी एकदम फिट नजर आते हैं और कुछ ही समय पहले उन्‍हें एशिया का सबसे सेक्‍सी पुरुष चुना गया था। रितिक को फॉलो कर के आप भी हो सकते हैं उनके जैसे फिट। आईये जानते हैं रितिक क्‍या लेते हैं अपनी डायट में।

एक समय में रितिक काफी दुबले थे, लेकिन फिल्‍मों में आने के बाद उन्‍होंने अपनी डायट पर ध्‍यान देना शुरू किया। जानते हैं किस तरह की डायट से रितिक रहते हैं इतने फिट।

और प्रोटीन
रितिक अपनी डायट को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट हैं। उन्हें सिर्फ और सिर्फ हेल्दी डायट लेना ही पसंद है। वे कम से कम तेल और ज्‍यादा से ज्‍यादा अपनी डायट में लेते हैं।

फैट-फ्री फूड
अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए सभी तरह की हरी सब्जियां, फैट फ्री फूड को ही पसंद करते हैं। प्रोटीन युक्ट डायट इन्हें अपनी मसल्स को लीन और फ्लेग्जिबल बने रहने में मदद करती है।

स्टीम्ड वेजिटेबल्स

सब्जियों के शौकीन रितिक को हरी सब्जियों में सबसे ज्‍यादा ब्रोकली पसंद है। ये रोज उबली सब्जियां या भाप में पकाई गई सब्जियां (स्टीम्ड वेजिटेबल्स) लेना ही पसंद करते हैं। इसमें ब्रोकली भी शामिल है। कभी फ्राइड सब्जी लेते भी हैं तो ऑइल बहुत नपा-तुला होता है।

डायट में 2 घंटे का गैप
वे जमकर वर्कआउट करते हैं। लेकिन वर्कआउट के बाद 45 मिनट्स तक रितिक कुछ नहीं खाते। साथ ही दिनभर जो भी डायट लेते हैं, उनमें कम से कम 2 घंटे का गैप जरूर रखते हैं। इसके अलावा रितिक मीठे के नाम पर चॉकलेट खाते हैं। डेजर्ट में भी रितिक को चॉकलेट लेना ही पसंद है।


और भी पढ़ें :