1. चुनाव 2022
  2. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022
  4. Attack on Congress candidate Kanti Kharadi
Written By
Last Updated: सोमवार, 5 दिसंबर 2022 (08:49 IST)

कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी पर हमला, राहुल गांधी ने कहा BJP के गुंडों ने किया हमला

Gujarat Elections 2022: सोमवार को गुजरात में मतदान अंतिम चरण का मतदान शुरू हुआ है। इसके ठीक पहले कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी पर हमला हो गया है। उन्होंने इस हमले के लिए BJP को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर के कहा, 'कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा प्रत्याशी, श्री कांतिभाई खराडी पर BJP के गुंडों ने जानलेवा हमला किया और अब वो लापता हैं। कांग्रेस ने EC के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग की थी, मगर आयोग सोया रहा। भाजपा सुन ले - न डरे हैं, न डरेंगे, डट कर लड़ेंगे'

बता दें कि गुजरात विधानसभा के लिए दूसरे चरण के मतदान शुरू हो चुका है। इसके ठीक कुछ ही देर पहले उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। यहां अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए सुरक्षित दांता सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक कांति खराड़ी पर हमला हुआ है। उनका आरोप है कि भाजपा के उम्मीदवार लधु पारघी ने उन पर हमला किया।

कहा जा रहा है कि वे मतदान के लिए जा रहे थे। ठीक इसी दौरान बीजेपी उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदन ने उनपर हमला कर दिया। उनके हाथ में हथियार थे और उन पर तलवारों से हमला किया गया। उनकी गाड़ी बामोदरा फोर-वे से जा रही थी, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने उनका रास्ता रोक दिया। जब उन्होंने लोगों को आते देखा तो वापस लौटने का फैसला किया, लेकिन इतने में ही और लोग उनकी तरफ आने लगे और उनपर हमला कर दिया।

क्या कहा राहुल गांधी ने
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है। राहुल का कहना है कि कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर बीजेपी के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया है।
edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
Gujarat Assembly Election 2022 : गुजरात में दूसरे चरण का मतदान शुरू (Live Updates)