राहुल गांधी का हमला, मोदीजी गुजरात की बात भी कर लें...

पुनः संशोधित सोमवार, 11 दिसंबर 2017 (13:49 IST)
थराद (गुजरात)। उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने में पाकिस्तान के हस्तक्षेप के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोपों पर पलटवार करते हुए सोमवार को कहा कि मोदी जी गुजरात में गुजरात की बात नहीं कर अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं।
गांधी ने आज बनासकांठा जिले के थराद में एक सभा में कहा कि गुजरात का चुनाव हो रहा है पर मोदी जी इसकी बात नहीं करते। वह कभी अफगानिस्तान कभी चाइना कभी पाकिस्तान कभी जापान की बात करते हैं। मैं कहता हूं मोदी जी गुजरात के भविष्य का चुनाव है थोड़ी गुजरात की भी बात कर लीजिए।

उन्होंने यह भी कहा कि मोदी जी कई देशों की बात कर रहे हैं पर अमित शाह के बेटे की कंपनी की बात भी नहीं करते। वह शायद शाह से डरते हैं। कांग्रेस को खत्म करने की बात भी वह कहते हैं और अपने भाषण का आधा हिस्सा कांग्रेस पर ही बिताते है। बाकी आधी बात वह अपने बारे में करते हैं।
गांधी ने कहा कि मोदी के कहने पर अमित शाह की ओर से गुजरात में निकाली गई भाजपा की विकास यात्रा किसी फ्लॉप फिल्म की तरह फ्लॉप हो गई। उन्होंने नैनो कार परियोजना पर भी मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा कि आज की सच्चाई यह है कि मोदी जी से 33 हजार करोड़ लेने वाली नैनो फैक्टरी में सिर्फ दो गाड़ी प्रतिदिन बनती हैं और आने वाले समय में इसका उत्पादन भी बंद होने जा रहा है।

उन्होंने नोटबंदी जीएसटी आदि को लेकर भी भाजपा सरकार पर हमले जारी रखे। गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने के दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करने, फसलों का पहले ही समर्थन मूल्य घोषित करने, निशुल्क शिक्षा और इलाज समेत कांग्रेस घोषणा पत्र के वायदों को भी दोहराया। (वार्ता)



और भी पढ़ें :