भूल जाइए डेबिट कार्ड, अब घड़ी से कर सकेंगे पेमेंट, SBI की खास सुविधा

Last Updated: गुरुवार, 17 सितम्बर 2020 (16:58 IST)
खरीदी के बाद पेमेंट के लिए डेबिट कार्ड और स्मार्टफोन पर पेमेंट ऐप की आवश्यकता होती है, लेकिन अब कलाई घड़ी से आप कोई भी पेमेंट कर सकेंगे। Titan ने पहली बार भारत में (Contactless Payment) को सपोर्ट करने वाली 5 कलाई घड़ियों को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फीचर के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ पार्टनरशिप की है।
टाइटन पेमेंट वॉच की सुविधा का लाभ सिर्फ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कार्ड होल्डर्स ही उठा सकते हैं। अगर आप 2000 रुपए तक पेमेंट करते हैं तो सिर्फ घड़ी को टैप करके पेमेंट हो जाएगा। इसके लिए किसी PIN की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन 2000 रुपए से ऊपर की पेमेंट पर वाई-फाई सुविधा वाले डेबिट कार्ड पेमेंट की तरह पिन डालने की जरूरत होगी।
कलाई घड़ी से पैमेट के लिए आपको सिर्फ सिर्फ PoS मशीन के पास जाकर Titan Pay Powered Watch को टैप करना है। ऐसा करते ही आपका कॉन्टैक्टलेस पेमेंट पूरा हो जाएगा। जैसा कि वाईफाई सुविधा वाले डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट में होता है। टाइटन पेमेंट वॉच की सुविधा सिर्फ कार्डधारकों के लिए है।
कितनी है कीमत : टाइटन की इस नई सीरीज में पुरुषों के लिए तीन वेरियंट और महिलाओं के लिए दो वेरियंट को लॉन्च किया गया है। पुरुषों के लिए जो रिस्ट वॉच लॉन्च की गई है उसकी कीमत 2,995 रुपए, 3,995 रुपए और 5,995 रुपए है, वहीं महिलाओं की घड़ी 3,895 रुपये और 4,395 रुपए में मिलेगी।

रिस्ट वॉच में दिया गया पेमेंट फंक्शन खास सिक्यॉर्ड सर्टिफाइड नियर-फील्ड कम्यूनिकेशन चिप (NFC) के जरिए काम करता है जिसे वॉच के स्ट्रैप में लगाया गया है। टाइटन पे फीचर से पावर्ड है और यह उन्हीं जगहों पर काम करेगा जहां POS (पॉइंट ऑफ सेल) मशीन उपलब्ध होगी।



और भी पढ़ें :