Clothing Styles For Short Women : यदि हाइट छोटी है तो साड़ी खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

कपड़ों का सही सिलेक्शन आपको एक परफेक्ट लुक देने में मदद करता है। लेकिन इन्हें सिलेक्ट करने के दौरान आपको अपनी हाइट, वेट, स्कीन टोन का भी ख्याल रखने की जरूरत होती है। अगर आपकी हाइट छोटी है और आप साड़ी पहनने के बारे में सोच रही हैं, तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की जरूरत है जिससे कि आप बिलकुल परफेक्ट लुक पा सकें। तो आइए जानते हैं कि किन बातों का रखना चाहिए ख्याल?

साड़ी खरीदते वक़्त आपको किन बातों का ध्यान रखना है?

आपकी हाइट छोटी है तो आप हैवी फ़ैब्रिक वाली साड़ी पहनने से बचें। लाइट फैब्रिक आप पर खूब जंचेगी, जैसे कि जॉर्जेट, शिफॉन, नेट, आर्ट सिल्क।

बड़ी बॉर्डर वाली साड़ियों का चुनाव करने से बचें। बड़ी बॉर्डर वाली साड़ी पहनने से हाइट और कम नजर आती है इसलिए इसका चुनाव न करें।

होरिज़ोंटल (आड़ी) स्ट्रिप वाली साड़ी का चुनाव करने से बचें। यह आपको हाइट में और छोटा दिखा सकती है। इसके साथ ही आपका वेट भी ज्यादा दिखाई देगा।
हॉफ वाली साड़ियां भी कद को बड़ा दिखने में रुकावट पैदा करती हैं, तो हो सके तो इनसे भी थोड़ा बचकर रहिए।

इन साड़ियों को आप ट्राई कर सकती हैं-

अगर आप थोड़ी हेल्दी हैं तो डार्क कलर की साड़ियों को चुनें, जैसे ब्लैक, मरून, ब्लू आदि।

यदि आप स्लिम हैं तो लाइट कलर ऑप्शन की ओर जा सकती हैं, साथ ही फ्लोरल प्रिंट भी आपको एक सही लुक देगा।
ग्रीन और पिंक के एक बढ़िया और अलग कॉम्बिनेशन की साड़ी को आप सिलेक्ट कर सकती हैं। यदि आप अपनी साड़ी में छोटे-छोटे कढ़ाई वाले फूल की डिजाइन का चयन करती हैं, तो ये डिजाइन आपको लंबा दिखाई देने में काफी मदद कर सकते हैं।

ब्लैक एंड व्हाइट Zig Zag साड़ी का भी आप चयन कर सकती हैं। लेकिन ध्यान रहे कि इसमें वर्टिकल स्ट्रिप और दूसरा इसमें ब्लैक कलर का कॉम्बिनेशन हो। इसके साथ ही आप ब्लैक ब्लाउज को टीम अप कर सकती हैं।



और भी पढ़ें :