किसानों के आंदोलन में पहुंचे शिवसेना नेता, राकेश टिकैत से मिले संजय राउत

हिमा अग्रवाल| Last Updated: मंगलवार, 2 फ़रवरी 2021 (20:36 IST)











गाजियाबाद। गाजीपुर बॉर्डर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का संदेश लेकर शिवसेना नेता किसानों के मध्य पहुंचे। उन्होंने धरनास्थल पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता से मुलाकात करते हुए कहा कि किसानों की इस लड़ाई में शिवसेना उनके साथ खड़ी हुई है। संजय राउत दोपहर लगभग 1 बजे मंच के निकट पहुंचे, जहां उन्होंने टिकैत समेत प्रदर्शनकारी किसानों से वार्ता की।
राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र से मुझे गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में भेजा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने टिकैत और किसानों के समर्थन में संदेश दिया है कि शिवसेना और महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह से किसानों के साथ खड़ी हुई है। धरने में हजारों की संख्या में महाराष्ट्र से किसान आए हुए हैं। महाराष्ट्र सरकार पूरी तरह इनके साथ है। देश के अन्य किसानों को भी इस आंदोलन में अपना समर्थन देना चाहिए।
संजय ने किसानों से बात करते हुए कहा कि यह किसानों की सड़क है और किसान सड़क पर ही रहेगा। बीती 26 जनवरी को सरकार ने किसान आंदोलन को कुचलने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह सफल नही हो पाई है। यह आंदोलन अब और तेजी से आगे बढ़ रहा है और अब इस आंदोलन में देश के कोने-कोने से किसान आ रहे हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्दी ही राकेश टिकैत से बातचीत करेंगे। किसानों के इस हक की लड़ाई में महाराष्ट्र की जनता और किसानों का भी फर्ज बनता है कि सभी राकेश टिकैत के साथ कंधा मिलाकर खड़े हों।
राउत ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा जो देशव्यापी 3 घंटे के चक्काजाम का ऐलान किया गया है, शिवसेना उसका समर्थन करती है। किसानों का यह आंदोलन अब किसानों का नही है, बल्कि अब यह देश के आम नागरिकों का आंदोलन बन गया है।



और भी पढ़ें :