मुजफ्फरनगर : किसान पंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी- पुरानी कहानियों के 'अहंकारी राजा' की तरह हो गए हैं PM मोदी

पुनः संशोधित शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (20:13 IST)
हमें फॉलो करें
मुजफ्फरनगर (उप्र)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना पुरानी कहानियों के ‘अहंकारी राजा’ से करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को कहा कि उन्हें यह समझ में नहीं आता कि जो ‘जवान’ देश को सुरक्षित रखता है, वह भी किसान का बेटा है।

कांग्रेस नेता ने यहां एक ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करते हुए डीजल की बढ़ती कीमतों समेत कई मुद्दों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने किसानों की नए कृषि कानूनों की वापसी की मांग को नहीं सुना क्योंकि उनकी नीतियां केवल उनके और ‘उनके अरबपति मित्रों’ को लक्ष्य कर बनाई गई है।
उन्होंने कहा कि पुरानी कहानियों में अहंकारी राजा होते थे, जैसे जैसे उनकी सत्ता बढ़ती जाती थी, वे अपने महल में सिमटते जाते थे। लोग उनके सामने सच्चाई कहने से डरने लगते, उनके सामने गिड़गिड़ाने लगता... ऐसा लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री भी एक तरह से उन्ही अहंकारी राजाओं की तरह बन गए हैं।
प्रियंका ने कहा कि उन्हें यह नहीं समझ नहीं आ रहा है कि जो जवान देश की सीमा को सुरक्षित रखता है वह (भी) किसान का बेटा है। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने दावा किया कि नये कृषि कानूनों से सरकारी 'मंडियों' और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली खत्म हो जाएगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि आपके अधिकार भी समाप्त हो जाएंगे। जिस तरह से उन्होंने पूरे देश को अपने दो-तीन मित्रों को बेच दिया है, उसी तरह से वह आपको, आपकी जमीन को बेचना चाहते है और अपने अरबपति मित्रों की कमाई बढ़ाना चाहते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :