करनाल में आज किसान महापंचायत, सुरक्षा सख्‍त, 5 जिलों में इंटरनेट बंद

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (07:42 IST)
हमें फॉलो करें
करनाल। कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आज हरियाणा के में का आयोजन किया है। किसान महापंचायत को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। करनाल समेत 5 जिलों में आज इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है।

जिला प्रशासन ने दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर 5 या उससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगा दिया। करनाल जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं सोमवार दोपहर 12:30 बजे से लेकर मंगलवार मध्यरात्रि तक बंद रहेंगी।

हरियाणा पुलिस ने लोगों को करनाल शहर की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। पुलिस के अनसार, मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 (अंबाला-दिल्ली) पर मंगलवार को करनाल जिले में कुछ यातायात व्यवधान हो सकता है। पुलिस ने लोगों से 7 सितंबर को अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक रास्तों का उपयोग करने की अपील की है।
हरियाणा भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के प्रमुख गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि मंगलवार को करनाल में एक विशाल पंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसके बाद किसान लघु सचिवालय का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि किसान मंगलवार सुबह करनाल की नई अनाज मंडी में एकत्रित होंगे।
गौरतलब है कि हरियाणा पुलिस ने 28 अगस्त को भाजपा की एक बैठक में जा रहे नेताओं का विरोध करते हुए एक राष्ट्रीय राजमार्ग पर कथित तौर पर यातायात बाधित करने वाले किसानों के एक समूह पर लाठीचार्ज किया था। इसमें 10 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे।



और भी पढ़ें :