दिल्ली चुनाव : भाजपा की दूसरी सूची जारी, तेजिंदरपाल सिंह बग्गा लड़ेंगे चुनाव

Tejinderpal Singh Bagga
Last Updated: मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (11:59 IST)
नई दिल्ली। भाजपा ने दिल्ली के लिए उम्मीदवारों के नामों की दूसरी सूची जारी कर दी और दिल्ली इकाई के युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव को नई दिल्ली विधानसभा सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खड़ा किया है। वहीं दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ने की सोमवार रात घोषणा की, जिसके बाद उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की गई। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर शिअद की राय भिन्न है और इसी के चलते उसने भाजपा के साथ चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

इस सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं और इसके अनुसार दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदरपाल सिंह बग्गा हरि नगर से और पार्टी के पूर्वांचल मोर्चा के प्रमुख मनीष सिंह दिल्ली कैंट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने उन सभी 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, जहां से दिल्ली विधानसभा चुनावों में शिअद के उम्मीदवार खड़े होते थे।

धर्मवीर सिंह को कालकाजी, पूर्वी दिल्ली के पूर्व उप महापौर संजय गोयल को शाहदरा और रमेश खन्ना को राजौरी गार्डन से टिकट दिया गया है। इनके अलावा सुमनलता शौकीन नांगलोई जाट से, रवींद्र चौधरी कस्तूरबा नगर से, कुसुम खत्री महरौली से और अनिल गोयल कृष्णा नगर से उम्मीदवार हैं।

भाजपा ने 3 सीटें सहयोगी दल जद (यू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपपी) के लिए छोड़ी हैं। जद (यू) बुराड़ी तथा संगम विहार, वहीं लोजपा सीमापुरी सीट से अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होगी।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :