अरविंद केजरीवाल ने 6 घंटे के इंतजार के बाद नामांकन पत्र दाखिल किया

पुनः संशोधित मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (19:57 IST)
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को लगभग 6 घंटे के इंतजार के बाद अपना दाखिल किया।
ALSO READ:
तीसरी बार दिल्ली जीते अरविंद केजरीवाल तो कर लेंगे शीला दीक्षित के रिकॉर्ड की बराबरी
नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के लिए केजरीवाल कतार में 45वें स्थान पर थे। केजरीवाल ने 2015 में इस सीट से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। आप के प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल ने शाम लगभग 6.30 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।
मेरा मकसद है- भ्रष्टाचार हराना, उन सबका है मुझे हराना : नामांकन दाखिल करने से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि में मेरा मकसद भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा, जेडीयू, एलजेपी, जेजेपी, कांग्रेस, आरजेडी और दूसरी तरफ स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, फ्री महिला यात्रा तथा दिल्ली की जनता। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा मकसद भ्रष्टाचार को हराना है और दिल्ली को आगे ले जाना जबकि उनका सबका मकसद मुझे हराना है।
दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन का मंगलवार अंतिम दिन था। भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार-मंगलवार की रात को नई दिल्ली से अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं।

भाजपा ने केजरीवाल के मुकाबले अपने युवा नेता भाजयुमो के अध्यक्ष सुनील यादव और कांग्रेस ने युवा नेता रमेश सब्बरवाल को उम्मीदवार बनाया है। केजरीवाल पिछले विधानसभा चुनाव में भी नई दिल्ली सीट से विजयी हुए थे।


और भी पढ़ें :