Pfizer-BioNTech वैक्सीन को बहरीन ने भी दी अनुमति, ऐसा करने वाला दूसरा देश बना

Corona Vaccin
Last Updated: शनिवार, 5 दिसंबर 2020 (13:24 IST)
वैक्‍सीन को लेकर पूरी दुनिया को इंतजार है। ऐसे में फाइजर की वैक्‍सीन दुनिया के लिए एक उम्‍मीद बनी हुई है। इधर बहरीन ने भी फाइजर-बायोएनटेक की वैक्‍सीन को अनुमति दे दी है।

मीड‍िया रिपोर्ट के मनामा ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अमेरिकी दिग्गज फार्मा कंपनी Pfizer और उसकी जर्मन पार्टनर BioNTech की वैक्सीन कब से देने की शुरुआत होगी।

ब्रिटेन ने बुधवार को कहा था कि उसने कोविड-19 वैक्सीन के सामान्य उपयोग की मंजूरी दे दी है, और उसे अगले
हफ्ते से शुरू करने की योजना है।

बता दें कि बहरीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 87000 मामले सामने आए हैं। इनमें से 341 की मौत हो चुकी है।

ऐसे में बहरीन ने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही बहरीन ब्रिटेन के बाद ऐसा दूसरा देश बन गया है, जिसने इस वैक्सीन को हरी झंडी दी है।
बहरीन की न्यूज एजेंसी (BNA) को दिए गए एक आधिकारिक बयान के अनुसार नेशनल हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी के सीईओ, मरियम अल जमहमा ने कहा कि, ‘Pfizer-BioNTech वैक्सीन की मंजूरी से देश में कोविड -19 के खिलाफ जंग में एक और महत्वपूर्ण परत जुड़ जाएगी

हालांकि, मनामा ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अमेरिकी फार्मा कंपनी Pfizer और उसकी जर्मन पार्टनर BioNTech की वैक्सीन कब से देने की शुरुआत होगी। ब्रिटेन ने बुधवार को कहा था कि उसने कोविड -19 वैक्सीन के सामान्य उपयोग की मंजूरी दे दी है, और उसे अगले हफ्ते से शुरू करने की योजना है।



और भी पढ़ें :