जागरूकता का अनूठा तरीका, टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के घर प्रशासन ने बजवाया ढोल

पुनः संशोधित बुधवार, 30 जून 2021 (00:03 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। के जिले के कस्बे में कोरोनावायरस (Coronavirus) रोधी टीका नहीं लगवाने वाले लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रशासन ने अनूठा तरीका खोजा है। ऐसे लोगों के घर के आगे ढोल बजवाया जा रहा है।
विवेक सोनी ने मंगलवार को बताया, हम उन लोगों के घर के आगे ढोल बजवा रहे हैं, जिन्होंने प्रशासन के तमाम जागरुकता अभियानों के बावजूद अब तक कोविड-19 रोधी टीका नहीं लगवाया है। अचानक ढोल बजने पर घर के लोग बाहर आते हैं और हम उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
ALSO READ:

खुशखबर, के हर वैरिएंट का खात्मा करेगी यह वैक्सीन!
सोनी की मानें, तो इस मुहिम के उत्साहजनक नतीजे सामने आ रहे हैं और ज्यादातर लोग टीका लगवाने के लिए राजी हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर मानपुर की आबादी 5,500 के आसपास है और आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर बसे इस कस्बे में करीब 4,500 लोगों को कोविड-19 रोधी टीका लगाया जा चुका है।

गौरतलब है कि इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित जिला है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में अब तक कोरोनावायरस के कुल 1.52 लाख मरीज मिले हैं। इनमें से 1,390 लोगों की मौत हो चुकी है।(भाषा)



और भी पढ़ें :