COVID-19 : दिल्ली में रात में बिना पंजीकरण के Vaccine के लिए जाने वालों को लेना होगा ई-पास

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (00:24 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू के दौरान पहले से के बिना कोरोनावायरस (Coronavirus) टीका लेने के लिए जाने वालों को लेने होंगे। अधिकारियों ने बुधवार को इस बारे में बताया।कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण ने मंगलवार को 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक राष्ट्रीय राजधानी में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया।
दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शहर में मंगलवार को के 5100 मामले आए तथा 17 और लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, टीकाकरण के लिए जाने वालों को भी छूट मिली हुई है जो ‘कोविन ऐप के जरिए मिले मैसेज को दिखा सकते हैं और पर जा सकते हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने रात्रि कर्फ्यू लगाने को उचित ठहराते हुए कहा कि ऐसे समय में जब संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं कई लोग पार्टी आयोजित कर रहे थे और सामाजिक जमावड़ा बढ़ रहा था। उन्होंने कहा कि यह कठोर कदम नहीं है क्योंकि कई श्रेणियों में छूट भी दी गई है।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्र पर जाकर पंजीकरण कराकर टीका लेने वालों को पहले ई-पास लेने की जरूरत होगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, डीडीएमए के निर्देश के तहत रात्रि कर्फ्यू के दौरान ई-पास दिखाकर लोग टीका लेने के लिए जा सकते हैं। हालांकि अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर रात के समय कम ही लोग बाहर निकलते हैं।

जैन से आशंका जताई कि अगर संक्रमण दर में वृद्धि होती रही और लोगों ने सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया तो नए मामलों का रिकॉर्ड भी टूट सकता है।(भाषा)



और भी पढ़ें :