गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. JP Nadda responded to P. Chidambaram's taunt on Vaccination
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 23 जून 2021 (22:53 IST)

Vaccination पर चिदंबरम के तंज का नड्डा ने दिया जवाब, बोले- भारत लंगड़ा नहीं रहा बल्कि दौड़ रहा है...

नई दिल्ली। देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरंभ हुए मुफ्त टीकाकरण अभियान के पहले दिन रिकॉर्ड टीकाकरण होने के सरकार के दावे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को पलटवार किया। नड्डा ने कहा कि जब भी भारत कोई रिकॉर्ड दर्ज करता है तो भारतीयों पर निशाना साधना कांग्रेस की संस्कृति है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि भारत ने 21 जून को एक दिन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 88.09 लाख टीके लगाने की ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ हासिल की है। सरकार के इस दावे पर कटाक्ष करते हुए चिदंबरम ने कहा था कि रविवार को टीकों को जमा किया गया और सोमवार को टीकाकरण का ‘विश्व कीर्तिमान’ स्थापित किया गया लेकिन इसके अगले दिन फिर से पुरानी स्थिति पर पहुंच गए।

चिदंबरम पर पलटवार करते हुए नड्डा ने ट्वीट किया कि भारत पिछड़ नहीं रहा है, बल्कि अपने नागरिकों की ताकत के साथ दौड़ लगा रहा है (टीकाकरण में)। सोमवार को रिकॉर्ड टीकाकरण के बाद कांग्रेस की नापसंदगी से अधिक भारत ने मंगलवार और बुधवार को 50 लाख से अधिक टीकाकरण किया।

उन्होंने कहा कि जब भी भारत एक रिकॉर्ड दर्ज करता है, भारतीयों पर हमले करना कांग्रेस की संस्कृति रही है। विडंबना यह है कि आंकड़ों की पवित्रता को लेकर वह ‘पुनर्गणना मंत्री’ (रिकाउंटिंग मिनिस्टर) सवाल कर रहे हैं जो बजट में आंकड़ों की दिखावेबाजी के लिए जाने जाते थे।

चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि मुझे भरोसा है कि इस कदम को गिनीज बुक में स्थान मिलेगा। कौन जानता है कि मोदी सरकार को औषधि का नोबेल पुरस्कार मिल जाए। ‘मोदी है तो मुमकिन है’ को अब ‘मोदी है तो मिरेकल है’ पढ़ा जाना चाहिए।
ये भी पढ़ें
राजस्थान बोर्ड : 10वीं-12वीं रिजल्ट फॉर्मूले को शिक्षा मंत्री की हरी झंडी