Corona virus : 'जनता कर्फ्यू' के समर्थन में तमिलनाडु में रविवार को पूर्ण बंद

पुनः संशोधित शनिवार, 21 मार्च 2020 (17:59 IST)
चेन्नई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से कोरोना (virus) 'कोविड-19' से निपटने के लिए राष्ट्रव्यापी 'जनता कर्फ्यू' के आह्वान के मद्देनजर रविवार को तमिलनाडु पूर्ण रूप से रहेगा। अधिकारियों ने मरीना बीच पर लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है जो विश्व का दूसरा सबसे बड़ा बीच है। इसके अलावा लोगों के पसंदीदा स्थानों और समुद्री बीच जैसे इलियट्स बीच और बेसेंट नगर, तिरुवनमियूर और अन्य समुद्र तटों पर भी प्रवेश वर्जित किया गया है।
राज्य सरकार ने कल से आंध्र प्रदेश, केरल और कर्नाटक की सीमाओं की ओर से आने वाले वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया है और बस सेवाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। कोरोना वायरस ​से बचाव के लिए एहतियाती कदमों को जारी रखते हुए सरकार ने अंतरराज्यीय सड़कों को जोड़ने वाले मार्ग पर यातायात प्रतिबंध लगाया है।

एम्बुलेंस और जरूरी वस्तुओं को आपूर्ति करने वाले वाहनों जैसे दूध, पेट्रोल, डीजल, सब्जियां, दवाइयों और गैस सिलेंडर के वाहनों को इस पूर्ण प्रतिबंध से छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को आपातकालीन प्रयोजन पर ही बसों और अन्य वाहनों से यात्रा की अनुमति दी गई है और उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। वाहनों की जांच की जाएगी।

उन्होंने बताया कि राज्य में ऑटो, शेयरिंग ऑटो और ओला/ उबर कैब सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सड़कों पर नहीं उतरेंगे और दक्षिणी रेलवे ने भी ईएमयू और लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे के मुताबिक, शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे तक सभी यात्री ट्रेनों की आवाजाही रद्द की गई हैं और इसके अलावा बड़े पैमाने पर लंबी दूरी की मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनों और इंटरसिटी ट्रेनों को कल सुबह 4 बजे से रात 10 बजे तक उनके परिचालन को रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा चेन्नई मेट्रो ने भी ट्रेन सेवाओं को रद्द करने की घोषणा की है। थोक सब्जी, फलों और फूलों के बाजारों के अलावा, व्यापारी, खुदरा दुकानें, होटल और रेस्तरां भी रविवार को बंद रहेंगे। आपात स्थिति के मद्देनजर राज्य के पेट्रोल पंप खुले रहेंगे और पेट्रोल पंपों पर कर्मचारी मौजूद रहेंगे। रात के कर्मचारी आउटलेट पर रहेंगे और रविवार को उनकी ड्यूटी जारी रहेगी। रामेश्वरम के मछुआरों ने भी घोषणा की कि वे आज समुद्र में मछली पकड़ने नहीं जाएंगे।


और भी पढ़ें :