गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Delta Plus Variant, first case of delta plus in rajasthan
Written By
Last Updated : रविवार, 27 जून 2021 (13:10 IST)

Delta Plus: वैक्‍सीन के दोनों डोज के बाद इस महिला में मिला ‘डेल्टा प्लस वेरिएंट’!

Delta Plus: वैक्‍सीन के दोनों डोज के बाद इस महिला में मिला ‘डेल्टा प्लस वेरिएंट’! - Delta Plus Variant, first case of delta plus in rajasthan
भारत में अब डेल्टा प्लस वेरिएंट खतरा बना हुआ है। डेल्टा वेरिएंट को कोरोना की दूसरी लहर के लिए जिम्मेदार था, अब इस डेल्टा प्लस वेरिएंट को भी बेहद खतरनाक बताया जा रहा है।

राजस्थान में भी कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामला सामने आया है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि जिस महिला को डेल्‍टा प्‍लस का संक्रमण हुआ उसे वैक्‍सीन के दोनों डोज लग चुके थे। यह बीकानेर की एक 65 वर्षीय महिला है। हालांकि वो कोरोना से रिकवर भी हो चुकी है।

कोरोना पॉजिटिव इस महिला का सैम्पल 30 मई को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) में भेजा गया था। अब शुक्रवार को आई टेस्ट रिपोर्ट में महिला के सैम्पल में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

बीकानेर के चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर ओपी चहर ने बताया, "यहां एक 65 वर्षीय महिला में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है। वो कोविड इन्फ़ेक्शन से रिकवर हो चुकी है, ये राज्य में डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला मामला है। महिला में इसके कोई लक्षण नहीं थे और उसे कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।
ये भी पढ़ें
अमेरिका के पोर्टलैंड शहर में गर्मी के रिकॉर्ड टूटे