दिल्ली में कोरोना से लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मौतें, नांगलोई साप्ताहिक बाजार सील

पुनः संशोधित सोमवार, 23 नवंबर 2020 (08:24 IST)
नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में 121 लोगों ने कोरोना के कारण जान गंवाई।
दिल्ली में कोरोना से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 8,391 हो गई है। बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार कड़े कदम उठाने पर मजबूर हो गई है। दिल्ली के नांगलोई में आने वाले पंजाब बस्ती और जनता मार्केट की साप्ताहिक बाजारों को सील कर दिया गया। इन बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग से जुड़े नियमों का पालन नहीं हो रहा था।

रैपिड एंटीजन टेस्ट से अधिक किए गए RT-PCR टेस्ट : दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बाद केंद्र सरकार भी एक्शन में आ गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने के लिए पिछले सप्ताह की गई बैठक के बाद राजधानी में पहली बार कोरोना संक्रमण की जांच के लिए रैपिड की बजाय आरटी पीसीआर (RT-PCR) टेस्ट अधिक संख्या में किए गए हैं।

डीआरडीओ के अस्पताल को 250 वेंटिलेटर की आपूर्ति की गई है। इस बीच राजधानी में घर-घर जाकर सर्वेक्षण का काम भी शुरू हो गया और शुक्रवार को 3 लाख 70 हजार 729 लोगों का सर्वेक्षण किया गया। देश के प्रतिष्ठित एम्स अस्पताल ने 207 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।



और भी पढ़ें :