MP में कोरोना का कहर, 3 और जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्‍यू, 85 प्रतिशत मामले शहरी क्षेत्रों से

Last Updated: सोमवार, 23 नवंबर 2020 (08:43 IST)
भोपाल। (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए 3 और जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाया जाने वाला है।
खबरों के मुताबिक अनुसार राज्य के तीन और जिलों जबलपुर, धार व दतिया में ज्यादा मरीज बढ़ रहे है और यहां नाईट कर्फ्यू लगाने पर आम सहमति बन गई है।

इससे पूर्व शनिवार रात से 5 जिलों भोपाल, इंदौर, विदिशा, रतलाम और ग्वालियर में रात का कर्फ्यू पहले से ही लागू है। यह रात का कर्फ्यू 10 बजे से सुबह 6 बजे तक चल रहा है।

प्रदेश के मुखिया शिवराज चौहान ने रविवार को प्रदेश में महामारी के हालात पर समीक्षा के लिए बैठक की। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि राज्य में अब तक कोविड-19 के जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें लगभग 85 प्रतिशत मामले शहरी क्षेत्रों से हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण के कुल मामलों में केवल 15 प्रतिशत मामले ग्रामीण इलाकों से हैं।
रविवार को प्रदेश में 1,798 नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,93,044 हो गई है। चौहान ने बैठक में कहा कि शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ अधिक रहती है, अत: शहरों में सुरक्षित दूरी बनाने की आवश्यकता अधिक है।
चौहान ने युवाओं से लापरवाही न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वे बचाव के सभी उपायों को अपनाएं क्योंकि कोविड-19 के कुल रोगियों में युवाओं का प्रतिशत अधिक है, जबकि बुजुर्ग सावधानी बरत रहे हैं इसलिए उनका प्रतिशत 10 है।

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को बाजार और क्षेत्रों को अनावश्यक रूप से बंद नहीं करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि बाजार बंद करने की स्थिति में आवश्यक वस्तुओं, फलों, दूध, सब्जियों आदि का परिवहन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि हाल ही में उत्सवों के दौरान बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ने से कोविड-19 के मामले फिर से बढ़ रहे हैं।



और भी पढ़ें :