पंजाब : Complete Lockdown को लेकर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला

पुनः संशोधित बुधवार, 5 मई 2021 (22:26 IST)
चंडीगढ़। में महामारी के मद्देनजर चुनिंदा ढंग से दुकानों को बंद किए जाने पर दुकानदारों के बीच अंसतोष का मुद्दा अपने कुछ मंत्रियों द्वारा उठाए जाने के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को दुकानों को चरणबद्ध तरीके से खुलने देने की घोषणा की।
ALSO READ:
अब भारत में भी एंटीबॉडी कॉकटेल से होगा कोरोना मरीजों का इलाज, मिली मंजूरी
मंत्रिमंडल की बैठक की डिजिटल तरीक से अध्यक्षता करते हुए सिंह ने पूर्ण से इंकार किया लेकिन यह भी कहा कि पंजाब में फिलहाल पाबंदियां कई अन्य राज्यों की लॉकडाउन दशाओं से अधिक कठोर हैं।
दुकानों को चरणबद्ध तरीके से खुलने देने के ऐलान के अलावा मुख्यमंत्री ने आवास क्षेत्र के लिए कई प्रोत्साहन/रियायतों की घोषणा की।

कोविड-19 के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच उन्होंने सरकारी विद्यालयों में बस 50 प्रतिशत शिक्षकों के आने और बाकी के घर से ऑनलाइन कक्षाएं लेने का आदेश दिया।

एक सरकारी बयान के अनुसार दुकानों को चुनिंदा तरीके से बंद करने पर दुकानदारों के बीच असंतोष का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से अपने अपने जिलों में चरणबद्ध तरीके से दुकानों को खुलने देने की योजना तैयार करने को कहा।
पंजाब में मंगलवार को दुकानदारों ने गैर जरूरी सामानों की बिक्री करने वाली दुकानों को बंद करने के सरकारी आदेश के विरुद्ध प्रदर्शन किया था तथा कहा था कि इससे उन पर और मार पड़ेगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :