China Coronavirus : चीन में कोरोना ने फिर बढ़ाई दहशत, 1 दिन में रिकॉर्ड 30 हजार से ज्‍यादा नए मामले

पुनः संशोधित गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (17:03 IST)
हमें फॉलो करें
में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से दहशत बढ़ा दी है। आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में 30 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं।बुधवार को देश में 31454 नए मामले दर्ज किए गए, जिसमें 27517 मामले बिना किसी लक्षण के थे।
खबरों के अनुार, चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से कई तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। बुधवार को 31454 मामले दर्ज किए जिसमें 27517 मामले बिना किसी लक्षण के थे। बीजिंग की सख्त शून्य-कोविड पॉलिसी के तहत, छोटे-छोटे मामलों के सामने आने के बाद पूरे शहरों को बंद किया जा सकता है।

एक के बाद एक पाबंदियों और सख्त गाइडलाइंस ने लोगों को थका दिया है।कोरोना के कारण चीन में लंबे समय तक दुकानें एवं कार्यालय बंद रहे और लाखों लोगों को कई सप्ताह तक घरों में बंद रहना पड़ा। इन प्रतिबंधों से परेशान लोगों ने कुछ इलाकों में प्रदर्शन किए हैं।

चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविडि के सख्त नियम लागू कर दिए गए हैं। आज से राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की नेगेटिव पीसीआर कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य कर दिया गया है।

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए एहतियातन स्कूलों को बंद करा दिया गया है।चीन के चाओयांग जिले के अधिकारियों ने वहां की कंपनियों को अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा करने के आदेश दिए हैं।
Edited by : Chetan Gour



और भी पढ़ें :