1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. It is no longer mandatory to wear a mask during air travel, the government issued a new guideline
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 16 नवंबर 2022 (19:18 IST)

हवाई यात्रा के दौरान मास्क पहनना अब अनिवार्य नहीं, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि हवाई यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य नहीं है, लेकिन कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों की घटती संख्या के बावजूद उन्हें मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। अब तक उड़ानों में यात्रा करते समय मास्क का उपयोग अनिवार्य था।

एयरलाइन को जारी एक संचार में मंत्रालय ने कहा कि यह निर्णय सरकार की कोविड-19 प्रबंधन प्रतिक्रिया के लिए एक श्रेणीबद्ध दृष्टिकोण की नीति के अनुरूप लिया गया है। इसमें कहा गया है, अब से इन उड़ानों में केवल यह उल्लेख किया जा सकता है कि कोविड-19 महामारी के खतरे के मद्देनजर सभी यात्रियों को मास्क/फेस कवर पहनने को प्राथमिकता देनी चाहिए।

अद्यतन आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस संक्रमण के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 7561 रह गई है, जो कुल मामलों का 0.02 प्रतिशत है। वहीं मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.79 प्रतिशत है। देश में अभी तक कुल 4,41,28,580 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Gujarat Elections 2022 : कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शशि थरूर का नाम नहीं, नाराजगी में NSUI के न्योते को ठुकराया