पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर वैक्‍सीनेशन के बारे में क्‍या कहा आईएमए ने?

Last Updated: मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (16:19 IST)
देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना बढ़ते मामलों के मद्देनजर वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

एसोसिएशन ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से अपील की है कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए और वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाए जाए।

एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में अपील की कि 18 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन प्रक्रिया में शामिल किया जाए। आइएमए ने पत्र में लिखा कि महामारी की दूसरी लहर पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बीते रविवार को कोरोना संक्रमण के 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जो कि महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक के सभी आंकड़ों में सबसे ज्यादा संख्या है।


एसोसिएशन ने कहा कि अभी हम 45 साल से ज्यादा उम्र वाले सभी लोगों का वैक्सीनेशन कर रहे हैं। मगर कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार के प्रभाव को देखते हुए हमारा सुझाव है कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाई जाए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार को दिए अपने सुझाव में कहा कि 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों का वैक्सीनेशन किया जाए ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके और उससे लड़ने के लिए लोगों में इम्युनिटी डेवलप की जा सके।





और भी पढ़ें :