उफ! Corona संक्रमण ने जामनगर में 14 माह की बच्ची की ले ली जान

पुनः संशोधित बुधवार, 8 अप्रैल 2020 (01:07 IST)
जामनगर। के में कोरोना वायरस संक्रमण से 14 माह के एक बच्ची की मौत हो गई। संभवत: भारत में कोरना वायरस के कारण अब तक का यह सबसे कम आयु का मामला है। इससे पूर्व महाराष्ट्र में एक 30 वर्षीय गर्भवती महिला की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी।
प्रवासी कामगार की 14 महीने की बच्ची को 5 अप्रैल को जामनगर के जी.जी.सरकारी अस्पताल भर्ती कराया गया था। अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी। 2 दिन पहले उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, तभी से वह वेंटिलेटर पर थी। उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

गुजरात में कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंची : राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाली यह बच्ची सबसे कम उम्र का मरीज बन गई है। गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है।

मंगलवार को दर्ज हुए नए मामलों में से 19 संक्रमित मरीज अहमदाबाद के हैं, जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 83 पहुंच गई है।मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंति रवि ने बताया कि आज सूरत और पाटन में तीन-तीन मामले जबकि भावनगर, आनंद, साबरकांठा और राजकोट में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सूरत में दो और पाटन में एक मरीज की मौत के बाद ऐसे मामले की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है। सूरत में 52 वर्षीय व्यक्ति स्थानीय स्तर पर वायरस से संक्रमित हुआ था और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।
सूरत के नगर निगम उपायुक्त (स्वास्थ्य) आशीष नाइक ने कहा कि सूरत में ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति में 5 अप्रैल को कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।



और भी पढ़ें :