मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगवाई कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन

Author विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (20:38 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के ने भी कोरोना टीकाकरण करवा लिया है। मुख्यमंत्री आज में बने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर की पहली डोज लगवाई। हमीदिया अस्पताल में नर्स नलिनी वर्गीस और सुनीजा जोंजारे ने मुख्यमंत्री का वैक्सीनेशन किया। गौरतलब है कि एक मार्च से पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेश का दूसरा चरण शुरु हो चुका है जिसमें 60 साल की आयु से अधिक वाले और 45 से 59 साल की आयु वर्ग वालों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।
ALSO READ:
कोरोना के चलते महाशिवरात्रि पर महाकाल मंदिर में 25 हजार तक ही पहुंचेंगे ‌श्रद्धालु, भोपाल, इंदौर में विशेष‌ सावधानी बरतने के निर्देश
मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में अब तक 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारियों से पीड़ित 3,696 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वहीं 60 वर्ष से अधिक आयु के 38 हजार 270 नागरिकों को कोरोना टीकाकरण किया जा चुका है। वर्तमान में हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स के वैक्सीनेशन के मामले में मध्यप्रदेश देश में दूसरे स्थान पर है। प्रदेश में अब 3 लाख 56 हजार 812 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रथम डोज दिया जा चुका है। इसी तरह एक लाख 94 हजार 921 कार्यकर्ताओं को दूसरा डोज दिया जा चुका है। वहीं प्रदेश के 2 लाख 99 हजार 965 फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रथम डोज दिया जा चुका है।



और भी पढ़ें :