कोरोना पीड़ित ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ICU से बाहर आए

Boris Johnson
Last Updated: शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (01:59 IST)
लंदन। से संक्रमित के प्रधानमंत्री 55 वर्षीय स्वास्थ्य में सुधार के बाद गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) से बाहर आ गए हैं। ने गुरुवार की शाम यह जानकारी दी।
डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा, ‘प्रधानमंत्री आज शाम आईसीयू से वापस वार्ड में आ गए, जहां उनके ठीक होने के शुरुआती चरण में उनके स्वास्थ्य पर करीबी नजर रखी जाएगी।’
डाउनिंग स्ट्रीट ने इससे पहले आज दिन में इस बात की पुष्टि की थी कि जॉनसन के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उन्हें सोमवार की रात लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में आईसीयू में भेजा गया था।

इससे पहले डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा था कि प्रधानमंत्री की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। वह उठकर भी बैठे थे और उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से बातचीत भी की थी।
विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ब्रिटिश प्रधानमंत्री का कामकाज देख रहे हैं। वह गुरुवार को कोबरा आपात बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें देश में लागू लॉकडाउन की समीक्षा की जाएगी।

बैठक में विचार होगा कि 23 मार्च को लागू किए गए 21 दिन के लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं। यह बंद अगले सोमवार को खत्म हो जाएगा लेकिन इस तरह के संकेत हैं कि इसे बढ़ाया जा सकता है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 7097 लोगों की मौत हो चुकी है।




और भी पढ़ें :