भाजपा के कद्दावर नेता Corona पॉजिटिव, सांसद ने खुद को किया क्वारंटाइन

Author कुंवर राजेन्द्रपालसिंह सेंगर| Last Updated: बुधवार, 27 मई 2020 (11:50 IST)
बागली। जिले में कोरोना की दस्तक अब ग्रामीण क्षेत्र में भी पहुंच गई है। ये क्षेत्र जनता कर्फ्यू के बाद से सर्वथा नवीन है। ताजा जानकारी के अनुसार सोनकच्छ क्षेत्र में भाजपा के एक प्रतिनिधि कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनका उपचार इंदौर के अरविंदो अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही हाटपिपल्या विधानसभा क्षेत्र के डबलचौकी के ग्राम पनवासा में भी एक कोरोना संक्रमित मिला है।
देवास के बजरंगबली नगर के एक मरीज की मौत इंदौर में उपचार के दौरान हो गई। जिसकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इन नामों को पहले इंदौर की सूची में जोड़ा गया था बाद में इन्हें देवास की सूची में स्थान दिया गया है। जिसके बाद ज़िले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है, जबकि मृतकों के आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है।

सोनकच्छ क्षेत्र के भाजपा नेता के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने भाजपा संगठन की बैठक के दौरान देवास-शाजापुर क्षेत्र के सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी और नवीन भाजपा ज़िला अध्यक्ष राजीव खंडेलवाल सहित अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात की थी। सूचना फैलने पर सोलंकी ने जिला अस्पताल में जांच के बाद स्वयं को क्वारंटाइन कर लिया है। वहीं, अब सोनकच्छ क्षेत्र के नेता से मिलने के बाद अन्य नेता भी एक दूसरे की जानकारी हासिल कर रहे हैं।

उधर ग्राम पनवासा का जो मरीज संक्रमित मिला है वह इंदौर-नेमावर मार्ग पर स्थित एक निजी अस्पताल इंडेक्स में कार्य करता था और वह अपने गांव से सारोल गांव के साथी के साथ क्षेत्र से डेली अपडाउन करता था। उक्त अस्पताल से लॉकडाउन के दिनों में भी संस्थान की बस भेजकर प्रतिदिन कर्मचारियों को बुलाया जाता था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि संक्रमण की पहुंच ग्रामीण अंचलों तक भी हो सकती है।
बहरहाल रिपोर्ट आने के बाद बरोठा स्वास्थ्य केंद्र का दल व पुलिस अमला पनवासा पहुंचा और संक्रमित के परिवार के 7 सदस्यों की आरंभिक स्वास्थ्य जांच के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन किया। मोहल्ले को सील कर कंटेंनमेंट जोन बनाया गया। साथ ही अब गांव के सभी रहवासियों की स्क्रीनिंग होगी। डबलचौकी में तालाबंदी से रियायत दी जा चुकी है और यहीं पर देवास व इंदौर ज़िले की सीमाएं भी साझा होती है। इसलिए इंदौर जिले के अधिकांश लोग छोटी-छोटी सामग्री से लेकर पानी पताशे खाने और शराब के स्थानीय ठेके पर डबलचौकी तक आ रहे हैं।

अब तक 86 प्रकरण : ज़िले में अब तक कोरोना के 86 प्रकरण हैं। हालांकि मंगलवार सुबह 53 नमूनों की
जांच रिपोर्ट अप्राप्त थी। अब तक ज़िले में 9 संक्रमितों की मौत हो चुकी है और 53 मरीज स्वस्थ हो कर घर लौट चुके हैं। ज़िले में अब भी कोरोना संक्रमितों के 24 एक्टिव प्रकरण हैं।

हालांकि ज़िला अभी तक रेड जोन में ही है, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने ज़िले के ग्रीन जोन में बहुत सी रियायतें दी है। जिसमें सुबह 7 से शाम 7 बजे तक उपयोगी वस्तुओं सहित अन्य सामग्री की दुकानें भी खुल रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। लेकिन संक्रमण का नवीन क्षेत्रों में विस्तार अवश्य चिंताजनक है। उधर लंबे लॉकडाउन के बाद बाद जनता भी परेशान-सी नजर आने लगी है।



और भी पढ़ें :