एयर इंडिया ने 318 ऑक्सीजन Concentrator न्यूयॉर्क से दिल्ली पहुंचाए

पुनः संशोधित सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (18:07 IST)
नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयर इंडिया ने सोमवार को अपनी न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान से 318 सांद्रक (Concentrator) राष्ट्रीय राजधानी पहुंचाए। देश में विभिन्न अस्पताल आपातकालीन आपूर्ति प्राप्त करने के बावजूद सोमवार को चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी से जूझते रहे।
प्राणवायु (ऑक्सीजन) की कमी के बीच दिल्ली स्थित जयपुर गोल्डन अस्पताल में शनिवार को 20 मरीजों की मौत हो गई थी। पुरी ने आज ट्वीट किया, महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई को मजबूत करने के लिए सभी प्रयास जारी हैं। जेएफके हवाईअड्डे से 318 फिलिप ऑक्सीजन सांद्रक लेकर एयर इंडिया की उड़ान दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरी।
ALSO READ:
वैक्सीनेशन के लिए बहुत ही आसान है रजिस्ट्रेशन, जानिए पूरी प्रक्रिया...
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार को सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 3,52,991 नए मामले सामने आए जो एक दिन में सामने आए महामारी के सर्वाधिक मामले हैं।
इसके साथ ही भारत में महामारी के अब तक सामने आए कुल मामलों की संख्या 1,73,13,163 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मामलों की संख्या 28 लाख के आंकड़े को पार कर गई है। इसने कहा कि पिछले 24 घंटे में महामारी से रिकॉर्ड 2,812 लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों की कुल संख्या 1,95,123 हो गई है।(भाषा)



और भी पढ़ें :