अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल रही भारतीय टीम के कप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना की चपेट में

Last Updated: गुरुवार, 20 जनवरी 2022 (00:40 IST)
हमें फॉलो करें
तारोबा (त्रिनिदाद)। भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के उनके 4 साथी (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके कारण उन्हें बुधवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ विश्व कप के ग्रुप बी मैच में बाहर रहने को बाध्य होना पड़ा।
धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बमुश्किल 11 खिलाड़ियों को उतार पाई।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने बताया, भारत के तीन खिलाड़ी कल पॉजिटिव पाए गए और उन्हें पहले ही पृथकवास में भेज दिया गया था। सुबह मैच से पहले हमारे कप्तान और उप कप्तान भी रेपिड एंटीजेन परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए, जो निर्णायक नहीं था।

उन्होंने कहा, इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें मुकाबले से हटा दिया गया। इन खिलाड़ियों में और उप कप्तान शेख रशीद भी शामिल हैं। हमारे पास सिर्फ 11 खिलाड़ी उपलब्ध हैं और छह खिलाड़ी पृथकवास में हैं।

धुल और रशीद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में खेले थे लेकिन आराध्य उस मैच का हिस्सा नहीं थे।धुल की गैरमौजूदगी में निशांत सिंधू टीम की अगुआई कर रहे हैं। भारत को शनिवार को युगांडा से भिड़ना है और देखना होगा कि इस मैच का आयोजन होता है या नहीं।

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की इंटीग्रिटी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा था कि टीम में पॉजिटिव पीसीआर परीक्षण नतीजे का मतलब यह नहीं है कि मुकाबले को स्वत: ही स्थगित या रद्द कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा था, मुख्य सिद्धांत उचित सतर्कता के साथ खेलना जारी रखना है यदि यह सुरक्षित और व्यावहारिक हो। आईसीसी ने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े सभी मुद्दों से निपटने के लिए जैव सुरक्षित वैज्ञानिक सलाहकार समूह (बीएसएजी) गठित किया है।

इस समूह का कार्य यह सुनिश्चित करना है कि कोविड-19 से जुड़े किसी भी मुद्दे से उचित तरीके से निपटा पाए जिसके लिए स्वतंत्र विशेषज्ञ वैज्ञानिक एवं चिकित्सा परामर्श मिले।(भाषा)



और भी पढ़ें :