बड़ी खबर, भारत में लगी 100 करोड़ कोरोना वैक्सीन, 10 माह में रचा इतिहास

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (10:03 IST)
नई दिल्ली। ने 100 करोड़ लगाकर इतिहास रच दिया। भारत में पहला टीका 16 जनवरी में लगा था इस तरह मात्र 10 माह में भारत ने यह उपलब्धि हासिल की। सरकार ने आज का दिन टीका महोत्सव के रूप में मनाने की तैयारी की है।

सरकार ने इस अवसर को यादगार बनाने के लिए शानदार तैयारी की थी। ट्रेन, प्लेन और जलयान में लाउडस्पीकर से 100 करोड़ वैक्सीन लगने की घोषणा की गई।

100 करोड़वीं वैक्सीन लगते ही पीएम मोदी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल पहुंचे। यहां स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवियां ने उनका स्वागत किया।

भारत में टीकाकरण के तहत 100 करोड़ खुराक दिए जाने का जश्न मनाने के लिए कई कार्यक्रमों की योजना बनाई गई है। देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे।
इस अवसर पर आज लाल किले पर खादी का सबसे बड़ा तिरंगा फहयाया जाएगा। इस तिरंगे की लंबाई 225 फुट और चौड़ाई 150 फुट है और इसका वजन लगभग 1,400 किलोग्राम है। यही तिरंगा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर लेह में फहराया गया था।
स्पाइसजेट जारी करेगी विशेष वर्दी : स्पाइसजेट 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल होने पर दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष वर्दी जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे।



और भी पढ़ें :