बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. ऑटो मोबाइल
  3. कार न्यूज़
  4. Tata Tiago and Tigor AMT CNG bookings open
Last Modified: गुरुवार, 25 जनवरी 2024 (16:26 IST)

पहली बार आ रही हैं Tata की ऐसी धांसू कारें, इंतजार हुआ खत्म, बुकिंग शुरू

पहली बार आ रही हैं Tata की ऐसी धांसू कारें, इंतजार हुआ खत्म, बुकिंग शुरू - Tata Tiago and Tigor AMT CNG bookings open
Tata Motors ने मार्केट में अपने कई सीएनजी और इलेक्ट्रिक वैरिएंट्‍स को लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी पहली बार सीएनजी में ऑटोमेटिक कार लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने Tiago सीएनजी में करीब 7 वैरिएंट्स ग्राहकों के सामने पेश किए हैं। इसकी एक्स शोरूम कीमत 6.55 लाख से शुरू होकर 8.10 लाख तक जाती है जबकि दूसरी तरफ टाटा Tiger सीएनजी को कंपनी ने 4 वैरिएंट्स में उतारा है।

इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.80 से लेकर 8.95 लाख रुपए तक जाती है। Tiago और Tiger मॉडल्स की सेल्स वॉल्यूम में खासी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए सीनएजी की डिमांड काफी बढ़ी है। अब ऑटोमेटिक टेक्नोलॉजी को सीएनजी में उतारकर कंपनी एक और नया दांव खेलने की तैयारी कर रही है।

Tiago और Tigor दोनों सीएनजी कारों को ऑटोमेटिक वैरिएंट्स में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने इसकी जानकारी टीजर से दी है। कंपनी दोनों ऑटोमैटिक सीएनजी मॉडल को जल्द लॉन्च कर सकती है। टाटा की Tiger और Tiago दोनों मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेट्रोल और सीएनजी के ऑप्शन में ग्राहकों के लिए मौजूद हैं।

कंपनी ने जो सीएनजी मॉडल्स को लॉन्च किया है, वह पेट्रोल पर भी चल सकते हैं। लॉन्चिंग के बाद इसकी काफी डिमांड दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि अगर ऑटोमेटिक में सीएनजी वैरिएंट लॉन्च किया जाता है तो इसकी डिमांड काफी देखने को मिल सकती है। इनके फीचर्स सामने नहीं आए हैं। 

खबरों के मुताबिक इंजन की ताकत, पुराने सीएनजी मैनुअल मॉडल जैसी ही देखने को मिल सकती है। टाटा Tiger और Tiago दोनों को ऑटोमेटिक सीएनजी में पेश कर रही है तो उम्मीद जताई जा सकती है कि Altroz सीएनजी को भी इसी टेक्नोलॉजी के साथ भविष्य में उतारा जा सकता है। अल्ट्रोज को कंपनी बायो फ्यूल टेक्नोलॉजी यानी पेट्रोल-सीएनजी में लॉन्च कर चुकी है।
ये भी पढ़ें
पीएम ने युवाओं से मांगे भाजपा के घोषणापत्र के लिए सुझाव, नमो ऐप पर भेजने का किया आग्रह