रामायण : सीता का किरदार निभाने के बाद दीपिका चिखलिया ने इस वजह से स्क्रीन पर नहीं पहने छोटे कपड़े

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 अप्रैल 2020 (18:56 IST)
साल 1986 में रामानंद सागर के 'रामायण' में सीता का रोल निभाने वालीं टीवी अभिनेत्री दीपिका चिखलिया इन दिनों खूब चर्चा में हैं। सीता का किरदार निभाकर दीपिका चिखलिया काफी पॉपुलर हो गईं। लोग उन्हें पूजने लगे थे। वो जहां भी जाती सभी उन्हें मां सीता कहकर बुलाते।

'रामायण' के फिर से प्रसारण के बाद से दीपिका सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने खुलासा किया की सीता का रोल प्ले करने के बाद उन्होंने कभी भी फिल्मों में छोटे कपड़े नहीं पहने।

दीपिका ने कहा, मैं फिल्मों में शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनना चाहती थी क्योंकि ये मेरी इमेज के खिलाफ जाता। मैंने सीता का रोल निभाया और लोग मुझे वैसे ही देखना चाहते थे। इसलिए मैं फैंस की फीलिंग हर्ट नहीं करना चाहती थी। इस तरह की स्थिति में आप या तो इमेज तोड़ते हो या उसे कैरी करते हो। मैं इसे ब्रेक नहीं करना चाहती थी क्योंकि ये बहुत स्ट्रॉन्ग था।

बता दें कि दीपिका ने साल 1983 में फिल्म 'सुन मेरी लैला' से मुख्य अभिनेत्री के तौर पर डेब्यू किया था। 1985 में दीपिका ने मशहूर सीरियल 'दादा दादी की कहानी' में अहम किरदार निभाया। साल 1987-88 में प्रसारित रामानंद सागर के 'रामायण' ने दीपिका की किस्मत बदल दी।


और भी पढ़ें :