रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. when kamal haasan removed nawazuddin siddiqui role from hey ram
Written By
Last Modified: गुरुवार, 19 मई 2022 (11:04 IST)

Happy Birthday : जब कमल हासन ने काट दिया था नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल, फूट-फूट कर रोए थे एक्टर

Happy Birthday : जब कमल हासन ने काट दिया था नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल, फूट-फूट कर रोए थे एक्टर | when kamal haasan removed nawazuddin siddiqui role from hey ram
बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी 19 मई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है। वह आज बॉलीवुड में एक जाना-माना नाम है। लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया है।

 
एक जमाना ऐसा भी था जब नवाजुद्दीन को फिल्में में छोटे-मोटे रोल के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ती थी और उसमें भी कई बार उनके वो रोल भी काट दिए जाते थे। बीते दिनों नवाज ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए साउथ सुपरस्टार कमल हासन संग एक ऐसी ही घटना के बारे में बताया था।
 
एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने बताया था कि उन्होंने 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'हे राम' के लिए कमल हासन के हिंदी कोच के रूप में काम किया था। लीड रोल निभाने के साथ-साथ कमल हासन ने इस फिल्म को डायरेक्ट भी किया था। नवाज के मुताबिक, कमल हासन ने उन्हें उस फिल्म में एक छोटा-सा रोल भी ऑफर किया था। फिल्म में उन्हें एक ऐसे शख्स का रोल दिया गया था जिसको कमल हासन भीड़ से बचाते हैं।
 
नवाजुद्दीन ने बताया था कि वो उस रोल को पाकर काफी खुश थे, क्योंकि वो अपने आइडल के साथ स्क्रीन शेयर करने वाले थे। लेकिन उन्हें झटका तब लगा जब उनका रोल फिल्म से हटा दिया गया। इस बारे में नवाज ने कहा था, मैं बहुत रोया था। तब कमल जी की बेटी श्रुति ने मुझे हिम्मत दी थी। 
 
उन्होंने कहा था, कमल जी ने जरूर फिल्म से मेरा रोल हटा दिया था लेकिन मेरे दिल में उनके लिए कुछ भी बुरा नहीं था। वो एक बड़े कलाकार हैं जिनके पास काफी ज्ञान है, उनका तो मुझे नाम लेने में भी हिचकिचाहट होती है।
 
हालांकि, नवाज इसके बाद कमल की एक और फिल्म ‘अभय’ में भी उनके लिए हिंदी कोच बने थे। नवाज ने कहा था, कमल हासन संग एक फिल्म में बतौर एक्टर काम करने का उनका सपना अभी भी कायम है। वे अपने रोल मॉडल संग बड़े पर्दे पर दिखना चाहते हैं।
 
ये भी पढ़ें
नवाजुद्दीन सिद्दीकी का हॉलीवुड डेब्यू, अमेरिकन फिल्म 'लक्ष्मण लोपेज' में आएंगे नजर