विंदू का खुलासा, जीवन के अंतिम दिनों में पिता दारा सिंह ने जताई थी 'रामायण' देखने की इच्छा

पुनः संशोधित सोमवार, 6 अप्रैल 2020 (16:58 IST)
लॉकडाउन की वजह से दूरदर्शन पर की रामायण एक बार फिर प्रसारित की जा रही है। लोग उत्साह के साथ इस सीरियल को देख रहे हैं। बार्क (BARC) की रिपोर्ट के मुताबिक रामायण ने दूरदर्शन पर टीआरपी के नए रिकॉर्ड बना दिए हैं।
मौजूदा एपिसोड की बात करें तो रामयाण में की एंट्री हो चुकी है। शो में ने हनुमान का रोल प्ले किया था, जो उनके करियर का सबसे बेस्ट रोल रहा। उन्होंने इस किरदार के जरिए लोगों के दिलों में खास जगह बनाई थी।
हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दारा सिंह के बेटे ने बताया कि उनके पिता ने जीवन के अंतिम दिनों में रामायण को एक बार फिर देखने की इच्छा जताई थी।
विंदू ने कहा, 'तीन बार बड़े पर्दे पर हनुमान का रोल प्ले करने वाले मेरे पिता के लिए रामायण वाला सीन सबसे यादगार रहा। साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म जय बजरंग बली में मेरे पिता ने पहली बार हनुमान का रोल प्ले किया था। जिसके बाद उन्हें रामानंद सागर की रामयाण में और फिर बीआर चोपड़ा के महाभारत में इस रोल को निभाया।'

उन्होंने कहा, मैंने उनके अंतिम दिनों में उनसे पूछा था कि आपकी कोई इच्छा है तो बता दीजिए। इस पर उन्होंने रामयाण देखने की बात कही थी। वो एक दिन में पांच-पांच एपिसोड देख लिया करते थे, उन्हें 'रामायण' देखना काफी पसंद था।'
विंदू ने बताया की उनके पिता को हनुमान का रोल प्ले करने के दौरान बहुत परेशानी होती थी। कॉस्ट्यूम पहनने के बाद वह कुछ भी नहीं खा पाते थे। उस दौरान वह दिनभर सिर्फ नारियल पानी पीकर रह जाते थे।





और भी पढ़ें :