9Baje9Minute : पटाखे फोड़ने वालो पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेसस, सोनम बोलीं- क्या दिवाली...

पुनः संशोधित सोमवार, 6 अप्रैल 2020 (16:11 IST)
5 अप्रैल रविवार रात 9:00 बजे पूरे देश में गजब का नजारा देखने को मिला। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सितारों तक सभी ने पीएम मोदी की अपील पर दीया जलाकर एकता का संदेश दिया। लेकिन इसी बीच कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने पीएम मोदी के इस मुहीम का गलत फायदा भी उठाया और दीया जलाने के बजाय पटाखों की आतिशबाजी करनी शुरू कर दी।

दरअसल, पीएम मोदी ने कहा था कि सभी अपने-अपने घरों की बालकनी या छत पर दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या फिर मोबाइल का फ्लैशलाइट जलाकर रोशनी करें। लेकिन कुछ लोगों ने पीएम मोदी के नियमों का उल्लंघन करते हुए पटाखे जलाने शुरू कर दिए। इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर, तापसी पन्नू और ऋचा चड्ढा ने ट्वीट करते हुए इन लोगों पर अपना गुस्सा निकाला है।


ने लिखा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग इस मुहीम को क्या दिवाली समझ रहे हैं जो मोमबत्ती, दीये की बजाय पटाखे जला रहे हैं।'

तापसी पन्नू और उनकी बहन ने मुंबई में घर की बालकनी में दो मोमबत्तियां जलाई। इसके साथ ही उन्होंने फोटो शेयर कर बताया कि कुछ लोग ऐसे हैं जिन्होंने 9 बजे घर की न तो लाइट बंद की, ऊपर से पटाखे फोड़े। तापसी ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ वीडियो शेयर किए जिसमें उनके पड़ोसियों को पटाखों में आग लगाते देखा जा सकता है।
ऋचा चढ्डा ने भी ट्वीट कर लिखा कि पटाखे क्यों जला रहे हो, क्यों? मुझे पक्का यकीन है कि आपकी इस हरकत से वायरस अपने घर वापस लौट रहा होगा। हैशटैग सोशल डिस्टेंसिंग का क्या हुआ।

बता दें कि पीएम मोदी ने 5 अप्रैल रविवार को रात 9:00 बजे 9 मिनट के लिए के अंधकार को मिटाने के लिए लोगों से एकजुट होने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि 'रात ठीक 9:00 बजे सभी अपने-अपने घरों की बालकनी या छत से दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर रोशनी फैलाएं।




और भी पढ़ें :