विक्रम वेधा : कूलेस्ट कॉप के किरदार में ढलने के लिए सैफ अली खान ने की इतनी मेहनत

पुनः संशोधित गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 (16:13 IST)
हमें फॉलो करें
और अभिनीत 'विक्रम वेधा' के धमाकेदार ट्रेकर की रिलीज के बाद से ही ये फिल्म दर्शकों और आलोचकों, सभी से खूब तारीफ बटोर रही है। जहां दर्शकों ने वेधा के रूप में रितिक रोशन के शक्तिशाली अवतार को पसंद किया, वहीं ट्रेलर में विक्रम के रूप में सैफ अली खान के कूलेस्ट कॉप अवतार का भी खूब जादू चला।

जैसे ही सैफ अली खान ट्रेलर में अपनी सफेद टी-शर्ट में एक सुपर चार्मिंग कॉप के रूप में स्क्रीन्स पर आते हैं, वो उसी वक्त अपने किरदार में पूरी तरह से ढल जाते हैं। जहां दर्शकों के लिए सैफ को इस तरह की भूमिका निभाते देखना एक बड़ा सरप्राइज होने वाला हैं, वहीं उन्होंने अपने किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत की हैं।

रियल गन्स के साथ प्रैक्टिस करने से लेकर असली बंदूक की शूटिंग की आवाज और मैकेनिज्म को समझने तक सैफ अली खान ने सेल्युलाइड पर रियल दिखने के लिए हर मुमकिन कोशिश की। इस फिल्म में अपने किरदार के लिए सैफ ने छोटी से छोटी चीजों को बारिकी ने नोटिस किया और अपनया जैसे कि पुलिसवालों के गन्स होल्ड करने का तरीका, गैंगस्टरों के निवास वाली इमारतों पर छापा मारने के तरीके को भी उन्होंने गहराई से समझा।
निर्देशक पुष्कर और गायत्री कहते हैं, जैसा कि स्क्रिप्ट की मांग थी, हम चाहते थे कि सैफ एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कॉप परसोना को अपनाएं। हम उनके कठोर शोध आहार से हैरान थे, जिसमें वास्तविक हथियारों के साथ अपार अभ्यास और असली हथियारों को समझने की ड्रिल शामिल थी। सैफ ने बहुत मेहनत की है और अपने काम के प्रति उनका जुनून ट्रेलर और फिल्म में उनकी बॉडी लैंग्वेज में दिखाई देता है।
विक्रम वेधा को गुलशन कुमार, टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ्राइडे फिल्मवर्क्स एंड जियो स्टूडियोज और YNOT स्टूडियोज प्रोडक्शन के सहयोग से प्रस्तुत किया है। यह फिल्म पुष्कर और गायत्री द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार और एस शशिकांत और द्वारा निर्मित हैं। ये फिल्म 30 सितंबर 2022 को विश्व स्तर पर बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :